Navsatta
अपराधक्षेत्रीयखास खबरराजनीतिराज्य

बुजुर्ग की हत्या को बिजली गिरने से मौत बता रहे थानेदार निलंबित

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ग्रामीण इलाके के माल थाना क्षेत्र के अटारी गांव में 60 साल के तेज नारायण उर्फ तेजा महाराज की खून से लथपथ लाश मिली, जिस पर लोगों ने गोली मारकर हत्या करने का शक जताया था। लेकिन मौके पर गए पुलिस अधिकारियों ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को आकाशीय बिजली गिरने से मौत कहकर गुमराह किया, पोस्टमार्टम रिर्पोट आने पर आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने माल थाने के थाना प्रभारी राम सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

तेजा महाराज जिस चारपाई पर रात को सोए थे, उसी पर सुबह उनकी लाश मिली। शव के सिर और ऊपर के हिस्से में काफी खून लगा हुआ था। मौके पर माल थाने के प्रभारी राम सिंह और सीओ मलिहाबाद नवीना शुक्ला ने जांच पड़ताल की और मीडिया को बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से यह मौत प्रतीत हो रही है।

तमाम अधिकारियों एसपी से लेकर सीओ, थानेदार किसी ने भी यह जरूरत नहीं समझी कि बारीकी से तहकीकात की जाए और आकाशीय बिजली गिरने से मौत का अंदेशा जता दिया। जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई तो उससे गोली मारकर हत्या करने की पुष्टि हो गई।

आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने भी जब इस मामले की जानकारी मांगी थी तो एसपी से लेकर थानेदार ने आकाशीय बिजली गिरने से मौत का शक जताया था लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही पुलिस अधिकारियों के अनुभवों पर सवालिया निशान लग गया। थानेदार से लेकर एसपी तक ने जो लापरवाही बरती उसके लिए आईजी लखनऊ रेंज लक्ष्मी सिंह ने माल थाने के थाना प्रभारी राम सिंह को सस्पेंड कर दिया है और लखनऊ ग्रामीण के एसपी हृदेश कुमार और सीओ मलिहाबाद नवीना शुक्ला से स्पष्टीकरण भी तलब कर लिया है।
आईजी के निर्देश पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने घटनास्थल का मुआयना किया था। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने बताया कि लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई की गई और मामले का खुलासा जल्द ही किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

ठूठ से भी होंगे किसानों के ठाठ, स्थानीय स्तर पर बढ़ेंगे रोजगार

navsatta

ट्विटर के नए मालिक बने एलन मस्क, 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई डील

navsatta

सुल्तानपुर को जल्द मिलेगी जाम की समस्या से निजातः जिलाधिकारी जसजीत कौर

navsatta

Leave a Comment