Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशफाइनेंसव्यापार

ट्विटर के नए मालिक बने एलन मस्क, 44 अरब डॉलर में फाइनल हुई डील

नई दिल्ली,नवसत्ता: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और स्पेसएक्स, टेस्ला जैसी कंपनी के मालिक एलन मस्क अब ट्विटर के नए बॉस बन गए हैं. उन्होंने करीब 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण किया है. इस डील के बाद ट्विटर में बड़े बदलाव की उम्मीद की जा रही है. ऐसा इसलिए भी कि खुद मस्क ट्विटर में कई बदलाव को लेकर काफी मुखर रहे हैं.

एलन मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, ”मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है.” मस्क का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इससे पहले खबर थी कि ट्विटर 54.20 डॉलर प्रति शेयर नगद कीमत पर एलन मस्क के हाथ में जा सकता है.

बताते चलें कि शेयरधारकों को लेनदेन की सिफारिश करने की बोर्ड की बैठक के बाद ट्विटर सोमवार देर रात इस 43 अरब डॉलर की डील की घोषणा कर दी. एलन मस्क ने पिछले हफ्ते 43 अरब डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. टेस्ला चीफ एलन मस्क के पास इस समय ट्विटर में 9.2 फीसद हिस्सेदारी है.

एलन मस्क ने कुछ समय पहले ही ट्विटर में यह हिस्सेदारी खरीदी थी. इसके साथ ही मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए थे. हालांकि, बाद में वेंगार्ड ग्रुप की तरफ से रखे गए फंड ने ट्विटर में 10.3 फीसद हिस्सेदारी खरीदी ली. इस तरह यह कंपनी का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर बन गया था.

संबंधित पोस्ट

एके शर्मा के ‘बूस्टर डोज’ बनेंगेे मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र

navsatta

बिरसा मुंडा संग्रहालय का उद्घाटन कर बोले पीएम मोदी, जनजातीय स्वतंत्रता सेनानी म्यूजियम देशवासियों को समर्पित

navsatta

Pulwama Attack: पुलवामा हमले का जश्न मनाने वाले इंजीनियरिंग छात्र को 5 साल की जेल

navsatta

Leave a Comment