Navsatta
अपराधखास खबरदेशराज्य

रेप पीड़िता आत्मदाह मामले में डिप्टी एसपी से भी हो सकती है पूछताछ

HALALA DUSHKARM

लखनऊ,नवसत्ता : दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के बाहर रेप पीड़िता द्वारा आत्मदाह मामले में यूपी के कई पुलिस अफसरों से लगातार पूछताछ चल रही है। इसी क्रम में जांच समिति आज लखनऊ में डिप्टी एसपी अमरेश सिंह बघेल से पूछताछ करेगी। माना जा रहा है कि सब इंस्पेक्टर संजय राय और उसके पुत्र विवेक से भी आज पूछताछ हो सकती है।

इससे पहले पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर और आईपीएस अमित पाठक से जांच समिति ने पूछताछ की थी। इस जांच समिति में डीजी आरके विश्वकर्मा और एडीजी मीरा रावत शामिल हैं।
गौरतलब है कि बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली लड़की ने अपने एक साथी के साथ पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट के गेट के बाहर आत्मदाह कर लिया था। आत्मदाह से पहले उन्होंने फेसबुक लाइव करते हुए यूपी के कई पुलिस अफसरों समेत कुछ अन्य लोगों पर परेशान करने और दबाव बनाने का आरोप लगाया था। बाद में दोनों की इलाज के दौरान मौत हो गई।

वहीं आत्मदाह की घटना से पहले दो अगस्त को मृतक लड़की के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ था। युवती पर आरोप था कि उसने दो अलग-अलग मुकदमों में अपनी उम्र अलग-अलग दर्ज कराई है। इस मामले में कैंट थाने की पुलिस को युवती की तलाश थी, जबकि दूसरी ओर गैर जमानती वारंट जारी होने से कुछ दिन पहले सांसद अतुल राय की बहन, पिता और वकील ने प्रेस कांफ्रेंस करके पुलिस पर ही सवाल खड़े किए थे। अतुल राय इस समय जेल में हैं।

दरअसल बलिया की रहने वाली पीड़िता वाराणसी के एक कॉलेज की छात्रा थी। उसने फेसबुक लाइव में वाराणसी के तत्कालीन एसएसपी रहे अमित पाठक, तत्कालीन सीओ भेलुपुर अमरेश सिंह बघेल, दरोगा संजय राय समेत अन्य पर सांसद को बचाने और उसे परेशान करने का आरोप लगाया था।
इस आत्मदाह और फेसबुक लाइव की घटना से उत्तर प्रदेश शासन तक हड़कंप मच गया और आनन फानन में वाराणसी के तत्कालीन एसएसपी अमित पाठक को गाजियाबाद से हटाकर लखनऊ तबादला कर दिया गया। वहीं वाराणसी के कैंट थाना प्रभारी निरीक्षक और विवेचक पर कार्यवाही की गई है। प्रभारी निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि विवेचक को सस्पेंड कर दिया गया।

संबंधित पोस्ट

महानाट्य जाणता राजा : जय भवानी-जय शिवाजी के उद्घोष गूंज उठा पण्डाल

navsatta

देश में चुनी हुई सरकारों को गिरा रही है भाजपाः शरद पवार

navsatta

भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का निधन

navsatta

Leave a Comment