Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराजनीतिराज्य

जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार का भंडाफोड़, पूरे प्रदेश में आप का ‘मटका फोड़ आंदोलन’

संजय श्रीवास्तव

लखनऊ, नवसत्ता: जल जीवन मिशन में हजारों करोड़ के घोटाले का आरोप लगाने वाली आम आदमी पार्टी ने पूरे प्रदेश में मटका फोड़ आंदोलन किया। जिला मुख्यालयों में कलेक्ट्रेट कैंपस में मटका फोड़ कर जमकर नारेबाजी की गई। मंत्री महेंद्र सिंह पर सीधे घोटाले का आरोप लगाया गया और राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन देकर पूरे मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की गई।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी और सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये घोटाला एनआरएचएम से भी कई गुना बड़ा महाघोटाला है। इस घोटाले में मुख्यमंत्री के सबसे करीबी जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह सीधे सीधे शामिल हैं। मंत्री के ही इशारे पर ब्लैक लिस्टेड कंपनी रश्मि मैटलिक्स  को पाइप सप्लाई का हजारों करोड़ का काम दिया गया।
मंत्री के दबाव में ही मिशन ने बिना एस्टीमेट के ही हजारों करोड़ के टेंडर बांट दिए। कार्यों की गुणवत्ता जांचने के नाम पर कई गुना ज्यादा रेट पर टीपीआई का काम दिया गया। चहेती कंपनियों को काम दिलाने या टेंडर दिलाने में भारी अनियमितता बरती गई कई बार टेंडर कैंसिल किए गए और नियमों से खिलवाड़ किया गया। संजय सिंह ने कहा कि अब तो ये भी सामने आ गया है कि जल जीवन मिशन का काम कराने वाली राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पंजीकृत सोसायटी भी नहीं है।
संजय सिंह ने कहा कि जब सोसायटी पंजीकृत ही नहीं है तो उसे सरकारी पैसों की बंदरबांट का हक कैसे मिला ये तो सीधे सीधे फ्राड है, उन्होंने कहा कि बिना पंजीकरण की सोसायटी का हजारों करोड़ का काम कराना इस दशक का सबसे बड़ा महाघोटाला है जिसकी जांच सीबीआई से करानी चाहिए जिससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

संबंधित पोस्ट

पूर्व एम एल सी समेत 214 ने लगवाया कोविड 19 से बचाव का टीका

navsatta

इलेक्टोरल बॉन्ड की पूरी जानकारी न देने पर नाराज सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को जारी की नोटिस

navsatta

पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म सालार का पोस्टर रिलीज

navsatta

Leave a Comment