Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराज्य

कायस्थ समाज किसी भी दल का आंख मूंद कर समर्थन नहीं करेगा: डॉ इंद्रसेन श्रीवास्तव

लखनऊ,नवसत्ता : अखिल भारतीय कायस्थ महासभा (रा. प्र.) के प्रदेश अध्यक्ष डॉ इंद्रसेन श्रीवास्तव ने गुरुवार को होटल चरण में आयोजित प्रेस वार्ता में कहा कि कायस्थ समाज अब किसी भी दल की उपेक्षा बर्दाश्त नही करेगा। उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कायस्थ महासभा 22 राज्यों में कार्य कर रही है। उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कायस्थ समाज के लिए काम कर रही है।

कायस्थ समाज में अब एक नई राजनैतिक चेतना का संचार हो गया है और अब कायस्थ समाज किसी दल का आंख मूंदकर समर्थन नहीं करेगा। कायस्थ समाज अब गुण दोष के आधार पर राजनैतिक निर्णय लेने के लिए तैयार है। जो भी दल आगामी विधानसभा चुनाव में कायस्थ समाज को सम्मान और भागीदारी देगा कायस्थ समाज उस दल का समर्थन करेगा और चुनाव जिताने का काम करेगा।

डॉ इंद्रसेन श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कायस्थों की आबादी सवा करोड़ है और कायस्थ 70 विधानसभा सीटों पर निर्णायक भूमिका में हैं। इन 70 सीटों पर कायस्थ किसी भी दल के उम्मीदवार को जिताने और हराने में सक्षम है। लखनऊ, प्रयागराज, गोरखपुर, फैज़ाबाद, बरेली, सीतापुर, बस्ती, जौनपुर, वाराणसी, कानपुर, गोंडा, बहराइच और करीब सभी प्रमुख शहरों की शहरी विधानसभा सीट पर कायस्थ समाज चुनाव में निर्णायक होगा। अब कायस्थ समाज चुनाव में जमकर भागीदारी करेगा।
उन्होंने बताया कि अखिल भारतीय कायस्थ महासभा कई प्रमुख राजनैतिक दलों के नेताओं के संपर्क में है। जो कायस्थों को उचित भागीदारी देने को तैयार है।

कायस्थों को ओबीसी समुदाय में शामिल करने के निर्णय पर उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष 2022 के चुनाव के लिए लालीपॉप दे रहा और जातीय संघर्ष को बढ़ावा देने का काम कर रहा है। महासभा कायस्थों को राजनीतिक सम्मान दिलाने के लिए अपनी लड़ाई अनवरत जारी रखेगी। उन्होंने कायस्थ समाज के नौजवानों को स्वाभिमान की लड़ाई लडऩे में मदद मांगी है कहा कि कायस्थ समाज की जिम्मेदारी युवाओं के कंधे पर है और हम लोग मिल कर आने वाली पीढिय़ों के लिए संघर्ष करेंगे। वार्ता में कायस्थ समाज के विभिन्न जनपदों के लोग उपस्थित रहे। बी के लाल, श्रीमती नीरज श्रीवास्तव, हिमांशु श्रीवास्तव, नितिन श्रीवास्तव, आलोक वर्मा उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

बुआ-बबुआ में फंसे मार्क जुकरबर्ग, कन्नौज में एफआईआर दर्ज

navsatta

जौनपुर में भारी गहमा गहमी के बीच पांच प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

navsatta

Shri Krishna Birthplace-Idgah Controversy: श्रीकृष्ण जन्मभूमि का होगा वीडियोग्राफी सर्वे, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश

navsatta

Leave a Comment