Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

नशे के शौक में 3 युवक बने बाइक चोर

चूरू,नवसत्ता : चुरू की रतननगर थाना पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि इन्होंने अपने महंगे नशे के शौक को पूरा करने के लिये बाइक चोरी करना शुरू कर दिया।

पिछले 3 महीनों में आरोपियों ने दर्जनों बाइक चोरी की है। जिनमें से रतननगर पुलिस ने 10 बाइक बरामद की है। थानाधिकारी सुरेंद्र राणा ने बताया कि रतननगर क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से अचानक बाइक चोरी की वारदातें बढऩे लगी थीं।
रतननगर पुलिस ने इसे चुनौती मानते हुए टीमें गठित कीं।

पुलिस ने सूचना एकत्रित की और कस्बे में सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी मोहित उर्फ मोगली, हर्ष व चमन को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने रतननगर में 10 दिनों के भीतर ही 4 बाइक चोरी कर लीं। वहीं आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 10 मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

बता दें कि 19 से 21 साल उम्र के तीन युवकों ने अपने महंगे नशे के शौक को पूरा करने के लिये शेखावाटी क्षेत्र में बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। बाइक चोर गिरोह के सदस्य बाइक चोरी करने से पहले रैकी करते थे। वे भीड़भाड़ वाले स्थान पर ऐसी जगह बाइक को निशाना बनाते थे, जहां काफी बाइक खड़ी हों। अकेले बाइक सवार के होने पर चोर गिरोह उसके निकलते ही सैकंडों में बाइक का ताला तोड़कर उसे पार कर लेते थे।

आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने 10 बाइक में से 4 रतननगर कस्बे की, 3 रतनगढ़, 1 जयपुर व 2 रामगढ़ की से बरामद की हैं। थाना अधिकारी सुरेंद्र राणा ने बताया कि आरोपी इतने शातिर तरीके से बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देते थे कि महज 20 सेकंड में बाइक का ताला तोड़कर बाइक चोरी कर ले जाते।

संबंधित पोस्ट

101 रुपए खर्च करके आप भी बन सकते हैं अयोध्या दीपोत्सव का हिस्सा

navsatta

बाइक का चालान काटना ट्रैफिक पुलिस को पड़ा भारी, दरोगा से भिड़ा युवक

navsatta

SC ने सुवेंदु अधिकारी की याचिका पर विचार करने से किया इनकार

navsatta

Leave a Comment