Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

आमागढ़ किले पर जबरन झंडा फहराने पर भाजपा सांसद गिरफ्तार

जयपुर,नवसत्ता : राजस्थान के जयपुर में बने ऐतिहासिक आमागढ़ किले पर झण्डा फहराने को लेकर भाजपा सासंद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि वह आमागढ़ किले में पूजा करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने पहले से ही वहां उनके जाने पर रोक लगा दी थी।

दरअसल इससे पहले कांग्रेस के विधायक रामकेश मीणा ने कथित तौर पर आमागढ़ किले पर भगवा झंडा को फाड़ दिया था इसके बाद फिर भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का झंडा आमागढ़ किले पर फहरा दिया। हालांकि पुलिस ने उन्हें रोकने की हर संभव कोशिश की लेकिन असफल रही। इसके बाद पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा।

वहीं सांसद मीणा की गिरफ्तारी को लेकर राजस्थान की पू्र्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने नाराजगी जताई है। वसुंधरा राजे ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि आमागढ़ किले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कांग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ. किरोड़ी लाल मीणा की गिरफ्तारी निंदनीय है। डॉ. मीणा को तुरंत रिहा किया जाए।

बता दे कि यह मामला मीणाओं के दो गुटों के बीच चल रहे विवाद से जुड़ा है जिसमें एक गुट अपने आप को हिंदू ना होने की बात कह रहा है। वहीं दूसरा गुट हिंदुत्व की बात करता है। इसके कारण दोनों गुटों में मतभेद चल रहे हैं। इधर भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा बार- बार मीणा समाज को हिंदूत्व की दुहाई दे रहे है।

वहीं दूसरा वर्ग इस मामले में उनके खिलाफ दिखाई दे रहा है। इन सब के बीच मामले ने उस समय और तूल पकड़ लिया जब कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा की ओर से आमागढ़ किले में कथित तौर पर भगवा झंडा फाडऩे की बात सामने आई थी। जिसके बाद भाजपा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा आक्रोश में आकर अपने कुछ समर्थकों के साथ किले पर झंडा फहरा दिया। वहीं मामला बिगड़ता देख पुलिस ने उन्हें फौरन गिरफ्तार कर लिया।

संबंधित पोस्ट

होम्योपैथिक सेमिनार 24 को,कपिल ,विश्वास समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

navsatta

यूपी चुनाव में सोनिया गांधी की एंट्री, बोलीं- भाजपा ने रायबरेली के साथ किया सौतेला व्यवहार

navsatta

खुशखबरीः एमबीए पास युवाओं को मिलेगी सरकारी अस्पतालों में नौकरी

navsatta

Leave a Comment