Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

यूपी चुनाव में सोनिया गांधी की एंट्री, बोलीं- भाजपा ने रायबरेली के साथ किया सौतेला व्यवहार

नई दिल्ली/रायबरेली,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के राजनीतिक महासमर में सोनिया गांधी ने आज सोमवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं के नाम संदेश जारी किया है. अपने वर्चुअल संबोधन में उन्होंने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. सोनिया गांधी ने कोरोना और लॉकडाउन के वक्त की चुनौतियों की बात करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने रायबरेली के साथ सौतेला व्यवहार किया है. इस बीच उन्होंने रायबरेली की जनता को कांग्रेस के प्रत्याशी को बढ़-चढ़कर वोट देने की अपील की.

सोनिया गांधी ने कहा, रायबरेली के मेरे प्यारे भाइयों और बहनों. 23 तारीख को होने वाला चुनाव बहुत महत्वपूर्ण चुनाव है. 5 साल तक अलगाव बढ़ाने के अलावा कोई और काम नहीं किया. इस दौरान ना तो फसलों का दाम मिला, ना सिंचाई की सुविधा. नौजवान आने वाले कल के लिए मेहनत से तैयारी करते हैं. बीजेपी सरकार ने घर बैठा दिया.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि 12 लाख से ज्यादा सरकारी नौकरी पद खाली हैं, लेकिन सरकार उन पदों को नहीं भर रही है. पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस सिलेंडर के दाम इतने बढ़ गए हैं कि घर चलाना मुश्किल हो गया है.’ उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा ने न तो युवाओं को रोजगार दिया और न ही कोई राहत. कोरोना काल में कांग्रेस की ओर से की गई सारी कोशिशों पर भाजपा ने पाबंदी लगा दी. महंगाई की मार से महिलाओं को घर चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रायबरेली के वोटरों से सांसद सोनिया ने अपील करते हुए कहा, हम आपके क्षेत्र के लिए विकास की कई योजनाएं लेकर आए हैं. आप लोगों ने कांग्रेस का भी काम देखा है. हमने मनरेगा जैसा रोजगार दिया. लेकिन ऐसे संकट के समय नरेगा का बजट बढ़ाने की बजाय कम कर दिया गया.

उन्होंने कहा, ‘हमने महिलाओं के लिए शक्ति विधान, युवाओं के लिए भर्ती विधान और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए उन्नति विधान तैयार किया है. प्रियंका गांधी ने 40प्रतिशत टिकट महिलाओं को दी हैं. उत्तर प्रदेश के हक की लड़ाई लड़ते हुए हमारे 18,000 कार्यकर्ता जेल भेजे गए.’ सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने 2004 से लेकर 2014 तक देश के बदलाव और विकास के लिए कई काम किए थे. जनता जानती है कि हमारी नीयत देश का विकास करने की है. उन्होंने कहा कि यूपी में जनता इस बार कांग्रेस पर भरोसा कर रही है.

संबंधित पोस्ट

गरीबों के मुँह का निवाला छीनना अनुचित, मायावती ने की मुफ्त राशन वितरण बंद न करने की मांग

navsatta

कपूरथला लिंचिंग मामला: हत्या के आरोप में गुरुद्वारे का केयर टेकर गिरफ्तार

navsatta

उ प्र कान्यकुब्ज वैश्य मोदनवाल महासभा की अर्धवार्षिक बैठक सम्पन्न

navsatta

Leave a Comment