Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

जल्द ही पीएम मोदी कर सकते हैं जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का शिलान्यास

लखनऊ,नवसत्ता : नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास अगस्त के तीसरे हफ्ते में पीएम मोदी और सीएम योगी नोएडा एयरपोर्ट का शिलान्यास कर सकते हैं। इसी बात को ध्यान में रखकर आज कार्यक्रम स्थल का जायजा भी लिया गया।

बताया जा रहा है कि शिलान्यास कार्यक्रम रनहेरा गांव के पास रखा जा सकता है। जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि मेरठ के मंडलायुक्त सुरेंद्र सिंह और लखनऊ सीएमओ के अधिकारी भी कार्यक्रम स्थल का दौरा कर सकते हैं। जल्द ही इसकी तारीख भी तय कर ली जाएगी। वहीं गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, यमुना अथॉरिटी के चीफ एग्जक्यूटिक ऑफिसर डॉक्टर अरुण वीर सिंह और जेवर के विधायक धीरेंद्र सिंह ने अरज संभावित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया।

यमुना डेवलपमेंट अथॉरिटी के चीफ एग्जक्यूटिक ऑफिसर डॉ अरुण वीर सिंह के मुताबिक, जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू करने के लिए सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं। अब सिर्फ पीएम का कार्यक्रम मिलने की देरी है। उन्होंने बताया कि अगस्त के तीसरे हफ्ते में एयरपोर्ट का शिलान्यास पीएम द्वारा किए जाने की उम्मीद है। बता दें कि पिछले हफ्ते राजधानी लखनऊ में यूपी नागरिक उड्डयन विभाग और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के बीच एयरपोर्ट के बीच जमीन का एग्रीमेंट हुआ था। जेवर एयरपोर्ट के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन का लीज एग्रीमेंट हुआ था।

बता दें कि नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा क्षेत्र को चालू वित्त वर्ष के दौरान 7,617 करोड़ रुपये का निवेश मिला। एक शीर्ष सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा था कि इनमें से कुछ बड़े निवेश फॉर्च्यून-500 कंपनियों से मिले हैं। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) अरुण वीर सिंह ने अप्रैल से दिसंबर तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस क्षेत्र में 911 कंपनियों को प्लॉट आवंटित किए थे।

संबंधित पोस्ट

गायत्री ज्ञान मंदिर का ज्ञान यज्ञ अभियान के तहत 365वां युगऋषि ऋषि वाङ्मय की स्थापना

navsatta

SANDESH-NIKITA की वेब सीरीज “स्कार” की शूटिंग पूरी

navsatta

दीपावली पर शाम 5 बजे के बाद मां लक्ष्‍मी की पूजा करने का है मुहूर्त, द‍िन में नहीं कोई योग

navsatta

Leave a Comment