Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

बागपत में 11 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, इंस्पेक्टर समेत 5 पर एफआईआर

बागपत,नवसत्ता : यूपी के बागपत के रंछाड़ गांव में युवक की मौत के मामले में आज एसपी अभिषेक सिंह ने 11 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है।

मृतक के परिजनों का आरोप है कि इन तमाम पुलिसकर्मियों ने घर जाकर दबिश दी थी और महिलाओं के साथ गाली गलौज बदतमीजी की थी, जिससे डर कर बीए के छात्र युवक ने खेतों में जाकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। एसपी की कार्रवाई के बाद ही मृतक के परिजनों ने शव को मौके से उठने दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। वहीं बिनौली थाना इंस्पेक्टर सहित तमाम 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।

बता दें कि पगडंडी थाना क्षेत्र के रंछाड़ गांव में वैक्सीनेशन कैंप में कांस्टेबल सलीम और आरएसएस के बिनौली खंड संघचालक श्रीनिवास के पुत्र अक्षय के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई थी। जिसके बाद दो थानों की फोर्स उनके गांव में पहुंची। इस दौरान पुलिस ने अक्षय की मां मधु और ताई कमलेश के साथ दो व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया था। पुलिस ने अक्षय और उसके परिजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज भी किया गया था।

इसके कुछ देर बाद अक्षय का शव अपने नलकूप पर फांसी के फंदे पर लटका मिला। जिस पर गांव में जमकर बवाल हुआ। एएसपी मनीष कुमार मिश्रा, सीओ अनुज मिश्रा व आलोक सिंह के साथ कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को शांत करने का प्रयास किया। हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने पीएसी को भी दौड़ा लिया था। आईजी को मौके पर बुलाने और पूरे थाने को सस्पेंड करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने पूरी रात हंगामा किया।

इसके बाद आज सुबह एएसपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि मामले में लापरवाही सामने आने पर इंस्पेक्टर चंद्रकांत पांडेय, एसएसआइ उधम सिंह तालान, बरनावा पुलिस चौकी प्रभारी हरीश चंद त्यागी समेत 11 पुलिस वालों को लाइन हाजिर कर दिया है। अक्षय के पिता श्रीनिवास की तहरीर पर थाने में इंस्पेक्टर चंद्रकांत पांडेय, एसएसआइ उधम सिंह तालान, सिपाही अश्वनी और हेड कॉन्स्टेबल सलीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

संबंधित पोस्ट

राष्ट्रीय युवा दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों की रही धूम, हुए आयोजन

navsatta

राहुल गांधी ने लोकसभा में दी मृतक किसानों की लिस्ट, मुआवजा देने की मांग

navsatta

प्रयागराज में भाजपा नेता पर अंधाधुंध फायरिंग, हालत गंभीर

navsatta

Leave a Comment