Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्यस्वास्थ्य

‘जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन’ अभियान पर लगा ब्रेक, केंद्र पर सप्लाई रोकने का आरोप

नई दिल्ली,नवसत्ता : दिल्ली सरकार ने जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन अभियान को बंद कर दिया है। राजधानी में पिछले महीने ही कोरोना से बचाव के लिए यह अभियान चलाया गया था। मगर वैक्सीन की सप्लाई कम होने से यह अभियान फिलहाल बंद कर दिया गया है।
वहीं केजरीवाल सरकार की ओर से वैक्सीनेशन बुलेटिन जारी करने वाली आप प्रवक्ता आतिशी का कहना है कि केंद्र की ओर से वैक्सीन की सप्लाई रोके जाने की वजह से कोविशील्ड का स्टॉक समाप्त हो गया है। बता दें कि यह अभियान दिल्ली के हर वार्ड में चलता है। कल चले अभियान के दौरान टीके की सभी डोज समाप्त हो गई, इसके बाद जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन कैंपेन पर ब्रेक लग गया है।

वहीं आप प्रवक्ता आतिशी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का खतरा दिल्ली समेत पूरे देश पर मंडरा रहा है। हम सबको पता है कि इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन ही एकमात्र उपाय है। इसके बावजूद वैक्सीन की सप्लाई इतनी कम है कि जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन अभियान चलाना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार इस बारे में लगातार केंद्र से आग्रह कर रहा है कि वैक्सीन की सप्लाई जारी रखी जाए, ताकि राजधानी में रहने वाले सभी लोगों को कोरोना का टीका दिया जा सके।

विदित है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जून महीने में जहां बूथ, वहां वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की थी। अभियान के तहत बूथ लेवल ऑफिसर्स को टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कराने के लिए प्रशिक्षित किया गया था। सरकार ने कहा था कि तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाकर 4 हफ्ते के भीतर टीकाकरण का लक्ष्य पूरा किया जाना है। सरकार की योजना के तहत सभी बीएलओ को यह जिम्मेदारी भी दी गई थी कि वे 45 साल से ऊपर के लोगों से घर-घर जाकर संपर्क करेंगे। अगर किसी को वैक्सीन नहीं लगी है, तो उन्हें टीका दिलवाने में मदद करेंगे। घरों के पास मौजूद बूथ पर लोगों को लाने में मदद करने की बात भी सरकार ने कही थी।

संबंधित पोस्ट

अटल बिहारी वाजपेयी की पांचवी पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति और पीएम सहित बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

navsatta

फ्री पॉलिटिक्स : महिलाओं को हजार रुपए देंगे केजरीवाल

navsatta

The Kerla Story: विवादों के बीच कमाई का नया रिर्कोड बनाने की ओर

navsatta

Leave a Comment