Navsatta
खास खबरराज्यस्वास्थ्य

एक साथ 16 पुलिसकर्मी किए गए सस्पेंड

वाराणसी,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में पुलिस कमिश्नर सतीश गणेश ने आज बड़ी कार्रवाई करते हुए एक साथ 16 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। पुलिस कमिश्नर के इस कदम से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

जिले के पुलिस कमिश्नरेट की आज बड़ी कार्यवाही की तस्वीर सामने आई है। दरअसल कमिश्नर सतीश गणेश लगातार कानून व्यवस्था में सुधार लाने के लिए हर सम्भव कदम उठा रहे हैं। इसमें पुलिसिंग की अच्छी व्यवस्था भी शामिल है। थानों से लेकर चौकियों तक पुलिसकर्मियों को क्राइम कंट्रोल के लिए क्षेत्र में बने रहने के निर्देश दिए गए हैं। लेकिन इन्हीं बैठकों में पुलिस कमिश्नर ने पाया कि बनारस के विभिन्न थानों पर तैनात आरक्षी व मुख्य आरक्षी ड्यूटी से गायब हैं। इनकी संख्या एक-दो नहीं बल्कि 16 है। बड़ी बात ये है कि इनका पता ही नहीं कि वो कहां हैं? जिसके बाद उन पर कार्रवाई करते हुए एक साथ उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने बताया कि ये वो पुलिसकर्मी हैं जो 15 दिनों से ज्यादा ड्यूटी से गायब हैं। जिसका इन्होंने कोई सूचना नहीं दी है और ना ही छुट्टी ली है। कार्य में लापरवाही और गैरहाजिरी रहने पर उन्हें निलंबित किया जाता है।
वाराणसी पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश द्वारा निलंबित किए जाने वालों में आदमपुर, लंका, भेलुपर, दशाश्वमेघ, कैंट, कोतवाली, आदमपुर, मंडुआडीह के अलावा ट्रैफिक, अभिसूचना, ज्ञानवापी सुरक्षा के 16 आरक्षी और मुख्य आरक्षी शामिल हैं। इनमें 9 थानों के पुलिसकर्मी शामिल हैं। इसके अलावा ट्रैफिक, ज्ञानवापी सुरक्षा, अभिसूचना के एक पुलिस कर्मी शामिल हैं।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

शिवगढ़ में सफाईकर्मियों का कार्य बहिष्कार तीसरे दिन भी जारी,क्षेत्रीय विधायक से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

navsatta

दशकों तक ग्रेटर नोएडा की प्यास बुझाएगी गंगा जल परियोजना

navsatta

कोरोना या कोई और रहस्यमय बीमारी? देवरिया के एक गांव में एक सप्ताह में 12 लोगों की मौत, फैली दहशत

navsatta

Leave a Comment