Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराज्य

उत्तराखण्ड में फिर बदलेगा सीएम का चेहरा,धन सिंह रावत और सतपाल महराज रेस में

देहरादून,नवसत्ताः किसी भी सदन के सदस्य न बन पाने के कारण उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस्तीफा देने की पेशकश की है। उन्होंने इसकी जानकारी भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को दे दी है। हालांकि ये भी कहा जा रहा है कि हाईकमान ने ही रावत को इस्तीफा देने के लिए कहा है। राज्य के नए मुख्यमंत्री के तौर पर धन सिंह रावत और सतपाल महाराज के नाम चर्चा में हैं। रावत को भाजपा आलाकमान ने बुधवार को दिल्ली तलब किया था। वहां गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा ने उनसे मुलाकात की थी।

पिछले एक हफ्ते से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि उत्तराखंड में एक बार फिर मुख्यमंत्री का चेहरा बदल सकता है। उनके इस्तीफे के पीछे संवैधानिक मजबूरी को वजह बताया जा रहा है। वे अभी राज्य के किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। यही बात उनके मुख्यमंत्री बने रहने के आड़े आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, भाजपा हाईकमान ने उन्हें इस बारे में बता दिया था।

सतपाल महाराज का नाम सबसे आगे
मुख्यमंत्री की रेस में सतपाल महाराज का नाम सबसे आगे है। वह उत्तराखंड सरकार में पर्यटन, सांस्कृतिक और सिंचाई मंत्री हैं। सतपाल महाराज भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य भी हैं। वे मानव उत्थान सेवा समिति के संस्थापक हैं। इस समिति के लगभग 3 हजार आश्रम हैं।

जल्द बुलाई जा सकती है विधायक दल की बैठक
सूत्रों के मुताबिक, तीरथ सिंह रावत शनिवार को ही राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं। राज्य के अगले मुख्यमंत्री के लिए सतपाल महाराज, धन सिंह समेत 4 वरिष्ठ विधायकों के नाम की चर्चा है। इस मसले पर जल्द ही पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है।

सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड उपचुनाव को लेकर अभी भी चुनाव आयोग को फैसला करना बाकी है। सूत्र ने कहा कि ये चुनाव कोरोना संक्रमण के हालात पर ही निर्भर करते हैं। हालांकि, अभी इसके लिए तीरथ सिंह रावत के पास करीब-करीब दो महीने का समय है।

संबंधित पोस्ट

लखनऊ,वाराणसी,प्रयागराज कानपुर में आज से रात्रि कर्फ्यू

navsatta

द केरल स्टोरी ने तोड़ा कश्मीर फाइल्स का रिकोड

navsatta

पूरा होगा 1400 आवास का सपना, आज गोरखपुर आएंगे सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment