Navsatta
खास खबरदेश

शोपियां के हाजीपोरा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर,नवसत्ता : दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हाजीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जिसमें एक आतंकी का खात्मा हो चुका है। मारे गए आतंकी की अभी पहचान नहीं हुई है।

शोपियां जिले के हाजीपोरा इलाके में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने एक आतंकी मार गिराया। पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने हाजीपोरा में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया है। जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ी, छिपे हुए आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने भी आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी होने की पुष्टि की है।
बता दें कि हाजीपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और एक आतंकी को मार गिराने में सफलता पाई। अभी ऑपरेशन जारी है।

इससे पहले, बुधवार को भी मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया था कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमल इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की एक गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने के बाद उन्हें आत्मसमर्पण के लिए एक मौका दिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।

वहीं, दूसरी ओर कश्मीर के नौगाम के कनीपोरा में भी मंगलवार को एक आतंकी हमला हुआ था, जहां सीआईडी में तैनात रहे इंस्पेक्टर परवेज अहमद पर फायरिंग की गई थी। आनन-फानन में उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस के मुताबिक, परवेज नमाज पढ़कर लौट रहे थे, तभी घात लगाकर बैठ आतंकियों ने हमला किया। इसके बाद वो वहां से फरार हो गए। फिलहाल वहां पर भी बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

चुनाव आयोग ने मतदान वाले राज्यों में दी जश्न मनाने की छूट

navsatta

खुशखबरी: अब यूपी में बनेंगे मोबाइल हैंडसेट, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

navsatta

पूरे देश में अकेले यूपी करता है 16 फीसद से ज्यादा दुग्ध का उत्पादन

navsatta

Leave a Comment