Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरराजनीतिराज्य

हरचंदपुर में चकबंदी के दौरान बवाल मामला,रायबरेली में कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

रायबरेली,नवसत्ता: हरचंदपुर में पिछले दिनों चकबंदी के दौरान हुए बवाल मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व एमएलसी दीपक सिंह समेत जिले के कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर धरना दिया। इस दौरान अजय कुमार ने कहा किसानों पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएं।

साथ ही उन्होंने फर्जी तरीके से जमीनों पर भू माफियाओं द्वारा नाम दर्ज करके चकबंदी की प्रक्रिया किए जाने का विरोध किया। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि जिस तरह से सत्ता के दम पर भू माफियाओं ने साजिश के तहत जमीनों पर पहले अपना नाम दर्ज कराया उसके बाद चकबंदी कराने का प्रयास कर रहे हैं, यह कतई नहीं होने दिया जाएगा। बवाल के दौरान किसानों पर जो मामले दर्ज हुए हैं उन्हें भी वापस लिया जाए अन्यथा कांग्रेस पार्टी किसानों के हित में संघर्ष करती रहेगी। कांग्रेसियों ने इस आशय का एक ज्ञापन भी ज़िलाधिकारी को सौंपा है।

हम बता दें कि,19 जून को चकबंदी के दौरान किसान आक्रोशित हो गए थे। किसानों का कहना था कि गुपचुप तरीके से चकबंदी कराकर इलाके के प्रभावशाली लोग उनकी जमीन हथियाना चाहते हैं। विरोध पर पहुँची पुलिस और किसानों के बीच झड़प में एसओ हरचंदपुर राकेश कुमार घायल हो गए थे। अगले दिन पुलिस ने डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसी मामले को लेकर पहले कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हरचंदपुर में किसानों से मिले थे और आज रायबरेली में प्रदर्शन कर ज़िलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

संबंधित पोस्ट

मुंबई में जन्मे Ajaz Patel ने 10 के 10 विकेट लेकर रचा इतिहास

navsatta

विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी एक्शन मोड में, पीएम मोदी करेंगे 30 से ज्यादा जनसभाएं

navsatta

यूपी में साइबर क्राइम को लेकर सजग है प्रदेश सरकार : सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment