Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशमुख्य समाचार

चुनाव आयोग ने मतदान वाले राज्यों में दी जश्न मनाने की छूट

नई दिल्ली,नवसत्ता: कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग ने मतदान वाले राज्यों में विजय जुलूसों पर दिशानिर्देशों में ढील देने का निर्णय लिया है और विजय जुलूस पर बैंकेट प्रतिबंध वापस ले लिया है. हालांकि, यह छूट एसडीएमए के मौजूदा निर्देशों और संबंधित जिला अधिकारियों द्वारा लगाए गए निवारक उपायों के अधीन होगी.

जानिये पांच राज्यों में कौन आगे…

चुनाव आयोग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 403 में से 399 सीटों के रूझान सामने आ चुके हैं. इनमें से 252 में बीजेपी ने बढ़त बना रखी है. सपा के 110, अपना दल (सोनेलाल), रालोद आठ सीटों पर आगे चल रही हैं. यूपी में बहुमत का आंकड़ा 202 सीट हैं. इस लिहाज से बीजेपी पूर्ण बहुमत हासिल करती दिख रही है.

उत्तराखंड में बीजेपी 42 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस एक सीट पर जीत चुकी है और 23 सीटों पर आगे चल रही है.

मणिपुर में बीजेपी फिर से सरकार बनाने के करीब है तो कांग्रेस बड़ी हार की ओर जाती दिख रही है. 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 28 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार वह महज 8 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि बीजेपी 27 सीटों पर आगे है और उसे 6 सीटों का फायदा होता दिख रहा है.

पटियाला से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह चुनाव हार गए हैं. आप के अजीत पाल सिंह कोहली ने एकतरफा मुकाबले में कैप्टन को हराया.

चुनाव आयोग के शुरुआती रुझानों के अनुसार, गोवा में बीजेपी 19 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस यहां 16 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं महाराष्ट्रवादी गोमांतक -5, आम आदमी पार्टी -1, निर्दलीय -2 सीटों पर आगे हैं.

संबंधित पोस्ट

दुष्कर्म का आरोपी फरार

navsatta

हमें अपनी राजभाषा को मजबूत करने की जरूरत, वाराणसी में बोले गृहमंत्री अमित शाह

navsatta

Rajasthan: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भाई के घर सीबीआई की रेड

navsatta

Leave a Comment