Navsatta
अपराधखास खबरदेशराज्य

यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े धर्मांतरण के बड़े खिलाड़ी, जबरन धर्म परिवर्तन कराने वाले 2 मौलाना गिरफ्तार

लखनऊ, नवसत्ता : उत्तर प्रदेश से जबरन धर्म परिवर्तन के मामले में यूपी एटीएस को बड़ी सफलता मिली है। एटीएस ने जबरन धर्मांतरण कराने वाले रैकेट का भंडाफोड़ किया है। जिसमें 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए उमर गौतम और जहांगीर काजमी दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले हैं।

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 2 जून को डासना में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। जांच में पता चला कि ये लोग जबरन धर्मांतरण कराते हैं। पकड़ा गया उमर गौतम खुद भी धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुस्लिम बन गया था। अब वह धर्मांतरण अभियान चला रहा था। उमर अपने साथी जहांगीर के साथ मिलकर अब तक एक हजार से ज्यादा लोगों का जबरन धर्म बदलवा चुका है। ये लोग पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से पैसे लेकर लोगों का धर्मांतरण कराते थे। उन्होंने ये बात खुद स्वीकार की है।

ये लोग मथुरा, वाराणसी समेत यूपी के कई जिलों में धर्मांतरण करा चुके हैं। उन्होंने खुद कई मूक-बधिर महिलाओं का भी धर्म बदलाकर शादी कराने की बात कुबूल की है। उमर और जहांगीर ने नोएडा में चलाए जा रहे मूक-बधिर स्कूल के डेढ़ दर्जन बच्चों का भी धर्मांतरण कराया था। लखनऊ में दोनों पर कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है।
इस एफआईआर में आईडीसी इस्लामिक दावा सेंटर के चेयरमैन का नाम भी शामिल है। ये सेंटर दिल्ली के जामिया नगर सी2 जोगाबाई एक्सटेंशन में है। इस दफ्तर में करीब 2 साल से जबरन धर्मांतरण का काम किया जा रहा है। ये लोग एक साल में 250 से 300 लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराते हैं।
गाजियाबाद में दर्ज एक केस की जांच के बाद धर्मांतरण की बात का खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक ये नेटवर्क काफी दिनों से एटीएस की रडार पर था। पुलिस पकड़े गए दोनों आरोपियों से पूछताछ कर गिरोह के दूसरे लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं।

संबंधित पोस्ट

रायबरेली में क्या फिर कांग्रेस का होगा जिला पंचायत अध्यक्ष या निर्दलीय की खुलेगी किस्मत

navsatta

” क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान “

navsatta

किसानों के प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी,कहा- बहाने न बनाएं, कानून का पालन करवायें

navsatta

Leave a Comment