Navsatta
क्षेत्रीयचर्चा मेंचुनाव समाचारराज्य

” क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान “

गरिमा

 

रायबरेली, नवसत्ता : भारतवर्ष प्रधानत: गांवों का देश है। यहां की दो तिहाई से अधिक जनसंख्या गांवों में रहती है। गांवों के विकास के बिना देश के विकास की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती है। गांवों के विकास के लिए ग्राम पंचायत का निर्माण किया गया है। ग्राम पंचायत के मुखिया ग्राम प्रधान अपने अथक परिश्रम व कर्तव्यनिष्ठा के साथ अपनी ग्रामसभा के लिए जो भी सही कदम होते हैं, उठाते हैं। आइए ऐसे ही एक कर्तव्यनिष्ठ नव निर्वाचित प्रधान से उनके विचार जानते हैं :

जिन ग्रामसभा वासियों ने मुझ पर विश्वास कर के मुझे विजयी बनाया, उन्हें हर संभव मदद करने का प्रयास करूंगा : शिव मूरत उर्फ बल्ले

ऊंचाहार, रायबरेली : ऊंचाहार ब्लॉक की ग्रामसभा सलीमपुर भैरव अकोढिया से नव निर्वाचित प्रधान शिव मूरत उर्फ बल्ले ने बताया कि पिछले पंचवर्षीय ग्रामसभा में किसी भी प्रकार का कोई विकास कार्य देखने को नहीं मिला है। ग्रामसभा में नाली, खड़ंजा, प्राथमिक विद्यालय की बाउंड्री वॉल पंचायत घर की बाउंड्री नहीं बनी है। कहीं भी कोई कार्य नहीं हुआ है। आने वाले पांच वर्षों में हम अपनी ग्रामसभा में नाली खड़ंजा चकरोड इत्यादि का काम करवा कर उसे चमका देंगे, नालियों की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा, बच्चों की शिक्षा के लिए विशेष संसाधन प्राथमिक विद्यालय उपलब्ध कराएंगे,जिससे स्कूल चलो अभियान को बल मिले। ग्रामसभा वासी अपने बच्चों को प्राथमिक विद्यालय में शिक्षा के लिए भेजे।ग्रामसभा में विधवा पेशन, वृद्धा पेंशन,आवास,शौचालय सहित विकास के अन्य कार्य करेंगे। ग्रामसभा में बारात घर भी बनवाना है, जिससे ग्रामसभा में आगंतुकों को ठहरने की व्यवस्था भी की जा सके, प्रतिभावान बच्चों को प्रोत्साहित भी करेंगे।ग्रामसभा वासियों को हर संभव मदद करने का प्रयास करूंगा।ग्रामसभा वासियों को धन्यवाद् देना चाहता हूं। जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और अपना पूर्ण बहुमत देकर विजयी बनाया है।

(Input : Rakesh Kumar)

 

संबंधित पोस्ट

यूपी में कोई भी अपराधी स्वच्छंद नहीं, या तो जेल में है या फिर मारा गया: मुख्यमंत्री

navsatta

हनुमान चालीसा विवाद: सांसद नवनीत राणा और रवि राणा को मिली सशर्त जमानत

navsatta

रायबरेली – कोरोना की स्थिति दिनांक: 29 मई 2021

navsatta

Leave a Comment