Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेश

हनुमान चालीसा विवाद: सांसद नवनीत राणा और रवि राणा को मिली सशर्त जमानत

मुंबई,नवसत्ता: महाराष्ट्र के हनुमान चालीसा विवाद में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को सशर्त जमानत मिल गई है. कुछ दिनों पहले इस मामले में अमरावती सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को गिरफ्तार किया गया था. गिरफ्तारी के तुरंत बाद अदालत ने उनको जमानत देने से इनकार कर दिया था लेकिन अब दोनों को मुंबई की सेशन कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है.

कोर्ट की तरफ से राणा दंपत्ति को 50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत दी गई है. दोनों को मिली इस जमानत के बाद से ही अमरावती में उनके घर पर खुशी का माहौल है. इस दौरान जय श्रीराम के नारे भी लगाए जा रहे हैं. बीते 11 दिनों से जेल में बंद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा की जमानत याचिका पर मुंबई सेशंस कोर्ट में 2 मई को सुनवाई हो गई थी. लेकिन कुछ कारणों से कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.

जमानत देते हुए राणा दंपति के लिए कोर्ट ने कई शर्तें भी रखी हैं. आदेश के मुताबिक राणा दंपति मीडिया से बातचीत नहीं कर सकते. सबूतों के साथ छेड़छाड़ भी नहीं कर सकते. कोर्ट ने राणा दंपति को ये भी हिदायत दी है कि वो दोबारा ऐसा कोई अपराध नहीं करेंगे. बताया जा रहा है कि आज शाम राणा दंपति जेल से बाहर आ सकते हैं.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चल रहे लाउडस्पीकर विवाद के बीच सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने कहा था कि वो सीएम उद्धव ठाकरे के आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. जिसका शिवसेना का जमकर विरोध किया था. इसी के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने राणा दंपत्ति के आवास के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया था.

संबंधित पोस्ट

राकेश टिकैत ने 26 नवंबर तक दिया समय, कहा- बॉर्डर से जबरन हटाया तो सरकारी दफ्तरों को बना देंगे गल्ला मंडी

navsatta

विकसित भारत के लिए इंस्टीट्यूशन्स को इंडस्ट्री से जोड़ना होगा : योगी आदित्यनाथ

navsatta

रास्तों पर दीवार, बुल्डोजर का इंतजार

navsatta

Leave a Comment