Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरस्वास्थ्य

युवा समाजसेवी टीम ने कराया रक्तदान

उन्नाव, नवसत्ता : युवा समाजसेवी टीम द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में अपनी टीम के युवा समाजसेवी साथियों के साथ टीम प्रमुख अमित यादव (लोकनगर) के नेतृत्व में उन्नाव जिला अस्पताल उमाशंकर दीक्षित संयुक्त जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में समाजसेवीओ द्वारा रक्त डोनेट किया गया। जिसमें प्रमुख रूप से युवा टीम से ब्लॉक सिकंदरपुर सरोसी से थाना गांव के शिवम् गुप्ता, रिशु सिंह व आदि टीम के युवा साथियों द्वारा रक्तदान-महादान के साथ युवा आगे आए कार्यक्रम के दौरान टीम के वरिष्ठ समाजसेवी प्रयाग अकादमी संचालक पंकज साहू ने कहा कि युवा स्वैच्छिक रक्तदान को आगे आएं। निसंकोच संकल्प करें व टीम वरिष्ठ सुशील यादव ने लोगों से कहा जीवन में हर इंसान को नेकी की राह पर चलते हुए बीमार लाचार की मदद करनी चाहिए।
युवा समाजसेवी टीम प्रमुख अमित यादव ने युवाओ को जागरूक करते हुए कहा कि हमें सभी युवाओं से अपील है कि चल रही वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए ऐसे में 18वर्ष से अधिक आयु वाले युवाओं का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। जो भी लोग वैक्सीनेशन करवाने हॉस्पिटल आयें वो पहले रक्तदान जरूर करें। जिससे कि जो लोग संक्रमण से जूझ रहे है या किसी भी तरह की दुर्घटना एवं बीमारी के चलते उन्हे ब्लड की आवश्यकता है उन्हें खून दिया जा सके ।

अमित यादव ने बताया कि हमनें हमारे संगठन के माध्यम से अब तक विभिन्न तरह की दुर्घटना व बीमारियों से जूझने वाले करीब 25 लोगों की समय पर रक्तदान करके जान बचाई गई हैं हमारी टीम भविष्य में भी यह कार्य निरंतर करती रहेगी कार्यक्रम के समय सक्रिय कार्यकर्ता सत्यम कश्यप, आदित्य सिंह, ललित शर्मा आदि की भी उपस्थित रही। सक्रिय युवा समाजसेवी प्रिन्स ठाकुर ने लोगों से कहा किसी का जीवन बचाने की जो खुशी मिलेगी उसका कोई मूल्य नहीं होता।

संबंधित पोस्ट

75 साल आज़ादी दिवस पूरे होने के पहले देश में गूंजेगा ‘जय हो’ का नारा

navsatta

दिग्विजय के विवादित बयान पर शिवराज ने बोला हमला

navsatta

अस्पतालों को आक्सीजन न देना नरसंहार के बराबर: हाईकोर्ट

navsatta

Leave a Comment