Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

कोरोना की लड़ाई में विपक्ष की भूमिका नकारात्मक : योगी

बस्ती,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वृहस्पतिवार को कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 के खिलाफ प्रभावी लड़ाई जहां समूचा देश एकजुटता का प्रदर्शन कर रहा है चहीं इस दौरान विपक्ष की भूमिका नकारात्मक रही है।
श्री योगी ने कहा “ कोरोना वैक्सीन को विपक्ष मोदी तथा भाजपा की वैक्सीन बता रहा है। कोरोना जागरूकता अभियान पर ब्रेक लगाने के लिए विपक्ष पूरी तरह से हावी था लेकिन हम पूरी तरह से महामारी से लड़ने के लिए तैयार है कोविड-19 के नियमो के गाइड लाइन का पालन सभी को करना होगा। महामारी के खिलाफ लड़ाई मे हमे तेजी से सफलता मिल रही है कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जांच बहुत जरूरी है। पूरे देश मे सबसे ज्यादा 4.67 करोड़ जांचें यूपी में हुई हैं। मई के पहले सप्ताह से ही निगरानी समितियों को गांवों में सक्रिय कर दिया गया। समितियां बेहतर परिणाम दे रहीं हैं जिससे रिकवरी दर 95 फीसदी को पार कर चुकी है।
मुख्यमंत्री ने विकास भवन स्थित इन्टीग्रेटेड कोविड कन्ट्रोल कमाण्ड सेन्टर का निरीक्षण करने के बाद पत्रकारो से बातचीत में कहा कि विपक्ष पूरी तरह से नकारात्मक भूमिका मे है। हर कार्य मे विपक्ष के नेता ब्रेकर बन कर आगे आ रहे है। जिम्मेदार लोगो ने वैक्सीन को मोदी तथा भाजपा का नाम दिया है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी इस सदी की सबसे बड़ी महामारी से लड़ने के लिए सबको एक साथ लेकर चल रहे है वहीं विपक्ष ब्रेकर बन कर भ्रम और अफवाह की स्थिति पैदा कर रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर विपक्ष ने अफवाह उड़ाये है। जो लोग महामारी के समय ऐसी स्थिति बना रहे वो लोग एक राष्ट्रीय अपराध कर रहे है।
उन्होने कहा कि पाकिस्तान से जब लडाई लड़ा जाता है तो भी विपक्ष साथ नही देता है। हर कार्य मे ब्रेकर बन कर विपक्ष अपनी टांग लड़ा रहा है।महामारी के खिलाफ लड़ाई में हमें तेजी से सफलता मिल रही है। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जांच बहुत जरूरी है रिकवरी रेट 95 फीसद है। संक्रमण से ठीक होने के बाद दिखने वाले लक्षणों के इलाज को लेकर पोस्ट कोविड वार्ड भी बनाए गए हैं। ब्लैक फंगस की जांच व इलाज की व्यवस्था की जा रही है।प्रदेश के सभी मेडिकल कालेजों में लिक्विड आक्सीजन प्लांट बनवाया जा रहा है। जिला अस्पतालों व सीएचसी पर हवा से आक्सीजन तैयार करने वाले प्लांट लगाए जाएंगे। कोरोना का तीसरा चरण आए, इससे पहले बच्चों के इलाज संबंधी व्यवस्थाएं पुख्ता की जा रही हैं।
बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए स्पेशल बूथ बनाकर उनके अभिभावकों के टीका लगाया जाएगा। उत्तर प्रदेश में 1.81 करोड़ लोगों को टीका लग चुका है, जिसमें 13.65 लाख युवा हैं। न्यायिक अधिकारियों व मीडिया कर्मियों के लिए टीकाकरण की अलग व्यवस्था की जा रही है।
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बताए ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट के मंत्र को अपनाकर उत्तर प्रदेश ने कोविड प्रबंधन का शानदार उदाहरण पेश किया है। यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि प्रदेश के गांवों में कोरोना फैल गया है। इसके लिए उन्हे स्वयं उतरना पड़ा महामारी मे संसाधनो की कमी पड़ती है लेकिन हम लड़ाई लड़ रहे है।
उत्तर प्रदेश न केवल जांच व टीकाकरण में देश में अग्रणी बना हुआ है बल्कि यहां पाजिटिविटी निरंतर कम हो रही है और रिकवरी रेट लगातार वृद्धि पर है। हमें जांच, उपचार व टीकाकरण से हर व्यक्ति का जीवन बचाना है प्रदेश के लोगों की जीवन और जीविका बचाने का हर संभव प्रयास कर रहा हूं। उत्तर प्रदेश में कुल 58 हजार एक्टिव केस है पीडि़तो का इलाज युद्व स्तर पर हो रहा है उन्हे स्वस्थ्य रखने के लिए दिन-रात प्रयास किया जा रहा है प्रदेश में 4.80 करोड़ लोगों को बैक्सीन लगाई गई है।

संबंधित पोस्ट

फ्री फायर समेत 54 चीनी ऐप्स पर सरकार ने लगाया बैन

navsatta

49 वर्ष की हुईं पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय

navsatta

बार-बार ​बिगड़ने लगे काम, तो अपनाये रविवार के यह टोटके

navsatta

Leave a Comment