Navsatta
आस्थाचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारव्यापार

बार-बार ​बिगड़ने लगे काम, तो अपनाये रविवार के यह टोटके

लखनऊ,नवसत्ताः सारे ग्रहों के राजा सूर्य देव को रविवार यानी आज का दिन समर्पित होता है। माना जाता है कि रविवार के दिन सूर्य देव की आराधना के लिए उत्तम माना जाता है। ज्योतिष में सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव की कृपा हो तो व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है और उसका स्वास्थ्य हमेशा अच्छा रहता है। कहते है कि कुंडली में सूर्य मजबूत हो तो जीवन में सुख, संपत्ति आती है। वहीं सूर्य कमजोर हो तो बने-बनाए काम भी बिगड़ने लगते हैं। ऐसे में आईए जानें कुछ खास उपाय जिन्हें करने से आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएगी।

चंदन का लगाएं तिलक

रविवार के दिन चंदन का तिलक लगाकर ही घर से बाहर निकलना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से आप जिस भी काम के लिए बाहर जा रहे हैं वो जरूर पूरा होता है।

 

पहने लाल रंग के वस्त्र

चंदन का तिलक लगाने के साथ-साथ रविवार के दिन लाल रंग का कपड़ा पहनना भी बहुत शुभ माना जाता है।

 

देसी घी का दीपक जलाएं

रविवार के दिन घर के बाहरी दरवाजे के दोनों तरफ देसी घी का दीपक जलाना बहुत शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इससे घी का दीपक जलाने से सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं। धन प्राप्ति के लिए य ह बेहद उत्तम माना जाता है।

स्नान के बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें

रविवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें और साफ-स्वच्छ कपड़े पहनें। इसके बाद सूर्य देवता को अर्घ्य दें। अर्घ्य देते हुए ‘ओम सूर्याय नमः ओम वासुदेवाय नमः ओम आदित्य नमः’ मंत्र का उच्चारण जरूर करें। इससे सूर्य देवता जल्द प्रसन्न होंगे और आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी करेंगे।

रविवार के दिन करें इन चीजों का दान

दान करने के लिए रविवार का दिन बहुत शुभ माना जाता है। इस दिन सूर्य देवता को प्रसन्न करने के लिए गुड़, दूध, चावल और कपड़े का दान करें। इससे आपके किसी भी काम में अड़चन नहीं आएगी और सफलता मिलेगी।

संबंधित पोस्ट

” क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान “

navsatta

सीएम योगी की धर्म गुरुओं से अपील, कहीं एकत्रित न होने दें भीड़

Editor

प्रियंका गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र ‘उन्नति विधान’

navsatta

Leave a Comment