Navsatta
क्षेत्रीयस्वास्थ्य

शहर सहित दूरदराज क्षेत्रों में एलईडी वैन से लोगों को कोविड बचाव व जागरूकता का दिया जा रहा है संदेश

 

अफवाहों से बचे, बगैर मास्क के घर के बाहर न निकले: डीएम

 

रायबरेली, नवसत्ता :  कोरोना वायरस की दूसरी लहर से रोकथाम व बचाव हेतु सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग की एलईडी वैन के माध्यम से सोशल डिस्टेसिंग, मास्क कोविड-19 प्रोटोकाल के नियमों का पालन कराते हुए डलमऊ, सरेनी, लालगंज, राही, शिवगढ़, बछरावा, सदर, मुशीगंज, महराजगंज आदि क्षेत्रो में प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की अपील व कोरोना वायरस से बचाव की जानकारियों का सजीव प्रसारण के माध्यम से दिखा जा रहा है। तहसीलो व दूरदराज क्षेत्रो में जनपद में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर से बचाव व जागरूकता के लिए एलईडी वैन के माध्यम से आमजनमानस को बढ़-चढ़कर दिखाकर कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है। मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा कोविड-19 संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए अवाहन किया जा रहा है कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करके संक्रमण को रोका का संदेश दिखा जा रहा है।

एलईडी वैन के माध्यम से दूरदराज क्षेत्र के लोगों को सोशल डिस्टेसिंग के माध्यम से जागरूक व बताया जा रहा है कि कोरोना से घबराने की जरूरत नही है सरकार सबके साथ खड़ी है, जबतक आवश्यक न हो घरों से बाहर न निकले। सफाई, दवाई और कड़ाई से जीतेंगे कोरोना से लड़ाई बिना मास्क लगाए बिल्कुल बाहर न जाए जब जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। कोरोना वायरस की चैन तोड़ने के लिए अवाहन किया जा रहा है कि दो गज की दूरी मास्क है जरूरी का पालन करके संक्रमण को रोका का संदेश दिखा जा रहा है। दो गज दूरी मास्क है जरूरी का पालन करे तथा 104 हेल्पलाइन नम्बर पर कोरोना सम्बन्धित समस्याओं का समाधान करवाये।

 

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष ने मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किये जाने के निर्देश दिये है तथा सभी जागरूक हो तथा अन्य को कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए जागरूक करें तथा एक जिम्मेदार नागरिक की तरह अपना फर्ज निभाने में देर न करे। लोगों से अपील है कि अनावश्यक रूप से घरों से न निकले आवश्यकता हो तो घर से निकलते समय मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का पालन करते हुए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करे। जनपद में कराये जा रहे सेनेटाइजेशन के कार्य में अपना पूरा फर्ज निभाये जिससे कि संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। कोरोना संक्रमण को रोकने में संक्रमण सबसे बड़ा हथियार है। बुजुर्ग, बच्चे, गर्भवती महिलाए एवं गम्भीर बीमारियों से ग्रसित लोग घर से न निकलें। अफवाहों से दूर रहे। बैगर मास्क के घर के बहर न निकले, अनावश्यक भीड़-भाड़ वाली जगहों पर न जाए।

संबंधित पोस्ट

बाइपोलर डिसॉर्डर – एक जटिल मानसिक बीमारी

navsatta

फर्जी दरोगा गिरफ्तार

navsatta

विनय तिवारी देवरिया जिले से भरतनाट्यम में ग्रेड पाने वाले पहले कलाकार बनें

navsatta

Leave a Comment