Navsatta
क्षेत्रीय

डीएम-एसपी ने डलमऊ गंगा घाट का किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिये उचित दिशा निर्देश

रायबरेली, नवसत्ता : जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने डलमऊ गंगा घाट में जाकर गंगा नदी का जायजा लिया।

शव मिलने की खबरों के बारे में वहां के लोगों नाविकों आदि से जानकारी की उन्होंने पूछा कि यहां पर कोई शव दफनाने व गंगा नदी में बहाने एवं नदी में शव मिलने की कोई जानकारी हो तो बताये इस पर उप जिलाधिकारी विजय कुमार सहित स्थानीय लोगों व नाविकों द्वारा बताया गया कि इस प्रकार की कोई भी घटना व शव आदि बहाने व मिलने की कोई बात नही है।


जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने उपजिलाधिकारी को निर्देश दिये कि सर्तक रहकर हलातो पर पूरी तरह से निगरानी रखे तथा इस प्रकार की कोई अफवाह फैलाता है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करे। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि नरेन्द्रपुर गांव, मुराईबाग व गंगा के किनारे समस्त गांवों में कोविड-19 संक्रमण से बचाव व रोकथाम हेतु लोगों को जागरूक करते तथा समस्त ग्रामवासियों का एंटीजेन व आर0टी0पी0सी0आर0 कोरोना जांच भी करवा लें।

लोगों को घबराने व डरने की जरूरत नही है बल्कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु अधिक से अधिक लोगों घरो से बाहर आकर जांच कराये। गांव के सभी लोग कोरोना का टेस्ट बढ़-चढ़ कर कराये यदि किसी भी व्यक्ति को खासी, जुखाम, बुखार आदि समस्या हो तो घरों में रहकर इलाज कराये जाने की व्यवस्था की गई है। 18 से अधिक आयु के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कोविड-19 टीकाकरण का कार्य भी कराया जा रहा है। रोगों को छुपाया न जाये बल्कि बीमारी है तो उसका उपचार आवश्यक है एक-एक व्यक्ति का जीवन अमूल्य है उसे हर हालत में बचाया जाना है इसलिए कोरोना की जांच घर-घर जाकर करवाई जाए। लक्षण युक्त संदिग्ध को तत्काल टेस्टिंग कराते हुए रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे मेडिकल किट तत्काल उपलब्ध कराई जायेगी। इस कार्य का प्रबंधन टीम भावना से किया जाए तथा मानवीय संवेदनाओं का ध्यान रखा जाए। उन्होंने घाटों की साफ-सफाई आदि निगरानी समिति को निर्देश दिये कि सतर्क व सावधानी रखते हुए कार्य करे।


इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, एसडीएम विजय कुमार, उपनिदेशक सूचना प्रमोद कुमार, मो0 राशिद आदि नगर पंचायत अध्यक्ष आदि घाट के देखरेख करने वाले लोग उपस्थित थे।

with Input : Soochna Vibhag

Posted by : Garima

संबंधित पोस्ट

व्यापार मंडल महामंत्री ने दिया इस्तीफा

navsatta

सांसद द्वारा भेजी गई लकड़ी नौ परिवारों के काम आई

navsatta

कोरोना काल में “गैर-कोविड न्यूरोलॉजिकल और रीढ़ की हड्डी के रोगियों” की समस्याएं

navsatta

Leave a Comment