Navsatta
आस्थाक्षेत्रीय

धूमधाम से मनाया गया परशुराम जन्मोत्सव

अक्षय मिश्रा
संसार में व्याप्त भयानक महामारी से मुक्ति के लिए कि गई प्रार्थना

रायबरेली, नवसत्ता:

भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम की जयंती शुक्रवार को कोविड नियमों का पालन करते हुए जनपद भर में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान भगवान परशुराम जी के चित्र पर माल्यार्पण करके दीप का प्रज्वलन किया गया।
ग्राम सभा हसनापुर रायबरेली में आज धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम का जन्म उत्सव लोगों ने मिलकर भगवान परशुराम की पूजा अर्चना की और प्रसाद वितरण किया। भगवान परशुराम से देश से और पूरे विश्व से इस कोरोना महामारी से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना की साथ ही साथ  भगवान परशुराम जी के मंदिर के स्थापना का संकल्प भी लिया गया भगवान परशुराम की विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद परशुराम भक्त सचिन तिवारी ने ने कहा कि भगवान परशुराम जी का जन्मोत्सव सनातन कैलेंडर के अनुसार हर वर्ष वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनाया जाता है।
उन्होंने कहा कि पौराणिक मान्यता है कि भगवान परशुराम का जन्म प्रदोष काल में तृतीया तिथि में हुआ था। ऐसे में परशुराम का जन्मोत्सव भी प्रदोष काल में ही मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि परशुराम जी एक मात्र ऐसे विष्णु के अवतार हैं, जो आज भी जीवित हैं। दक्षिण भारत के उडुपी के पास परशुराम जी का बड़ा मंदिर है। कल्कि पुराण के अनुसार, जब कलयुग में भगवान विष्णु के 10वें अवतार कल्कि अवतरित होंगे, तो परशुराम जी ही उनको अस्त्र-शस्त्र में पारंगत करेंगे।  इस मौके पर पंडित सचिन तिवारी पंडित विजय तिवारी पंडित अमित तिवारी पंडित निखिलेश तिवारी पंडित अखिलेश तिवारी पंडित अन्नू तिवारी पंडित तरुण तिवारी पंडित नितिन तिवारी पंडित संचित तिवारी पंडित आदित्य वाजपेई व आदि लोग उपस्थित थे।

 

संबंधित पोस्ट

बंद होंगे लखनऊ के 19 निजी अस्पताल

navsatta

कोर्ट के आदेश के बावजूद जिला प्रशासन नहीं कर रहा गन्ना बकाया भुगतान

navsatta

एक्शन मोड में दिख रही सलोन पुलिस गैंगस्टर का आरोपी गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment