Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

डीएम साहब ! बदहाली के आंसू बहा रहा एल2 अस्पताल

 

समय बदला नोडल अधिकारी बदले, सिर्फ ना बदला तो एल 2 अस्पताल, हालात जस के तस

अक्षय मिश्रा

रायबरेली, नवसत्ता : देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने लगातार कोहराम मचा रखा है।कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर टूटा है, लेकिन जनपद के लालगंज में बने एल 2 अस्पताल के हालात इसकी भयावह कहानी बयां कर रही हैं,अखबारों की सुर्खियों में अस्पताल के अव्यवस्थाओं के कारनामे छपते गए, समय बदलता गया, नोडल अधिकारी बदले गए, सिर्फ ना बदला तो अस्पतालों में अव्यवस्थाओं का दृश्य, हालात अभी भी जस के तस है,अस्पताल में अव्यवस्थाओ का त्राहिमाम इस क़दर बरस रहा है कि उस का निराकरण करवाना भी किसी चुनौती से कम नहीं।

जहां एक तरफ सरकार स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को बेहतरी के लिए दावे पर दावे ठोक रही है, तो दूसरी तरफ जमीनी हकीकत सरकार के दावों को शर्मसार कर रही है, हालंकि प्रशासन के आला हाकिम सरकारी दस्तावेजों को भरकर अपनी गर्दन बचा लेते है किन्तु लगातार अव्यवस्थाओं के आभाव में मर रहे मरीज सरकारी तंत्र की सारी पोल परत दर परत खोल रहे है। लालगंज के रेल कोच स्थित L 2 हॉस्पिटल की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। ताजा मामला अभी सोशल मीडिया में वायरल वीडियो का है जहां एक तीमारदार ने अपनी समस्या का निराकरण जब उच्चाधिकारियों से नहीं पाया तब उसने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में अपलोड कर दिया। वीडियो में साफ देखा जा सकता है किस तरह से स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ाई जा रही है। पीपीई किट, ग्लब्स,मास्क जमीन पर इधर उधर बिखरे हुए दिख रहे हैं। जिससे संक्रमण का खतरा बहुत तेज़ी से बढ़ रहा है। आपको बता दें कि इससे पूर्व भी नवसत्ता अखबार द्वारा खबर प्रकाशित करके तथा आला अफसरों से शिकायत कर उन समस्याओं का निदान कराने के लिए ध्यान आकर्षित किया जा चुका है। कुछ पल के लिए सुधार तो हुआ पर फिर से प्रशासन अपने पुराने रवैए में तब्दील हो जाते है।

24 घंटे के अंदर पूर्ण रूप से साफ और स्वच्छ होगा अस्पताल :सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह

वही जब इस संबंध में सीएमओ वीरेंद्र कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने प्रतिउत्तर में कहा कि साफ सफाई का अभियान जोरों पर है संभवतः कल तक अस्पताल पूरी तरीके से साफ और स्वच्छ हो जाएगा, इस भयावह महामारी में काफी अड़चनें तो आई हैं, परंतु जल्द ही रायबरेली जनपद इस महामारी से जीत हासिल करेगा।

Regards, Garima – Navsatta

संबंधित पोस्ट

फोन टैपिंग मामला: अखिलेश यादव ने बताया, निजता के अधिकार का उल्लंघन

navsatta

पीएम मोदी ने लॉन्च किया रोजगार मेला, 75000 युवाओं की होगी मेगा भर्ती

navsatta

अयोध्या की सड़कों पर मोदी का हुआ अभूतपूर्व स्वागत, साधु संतों ने भी की पुष्पवर्षा

navsatta

Leave a Comment