Navsatta
क्षेत्रीय

देवरिया में आरओ का कारनामा, मतगणना संपन्न होने से पहले प्रत्याशी को घोषित किया विजयी

आखिरी मतपेटी के मतों की गणना होने पर दूसरा प्रत्याशी हुआ विजयी, सुबह 3 बजे सौंपा गया निर्वाचन प्रमाण पत्र

विपिन कुमार शर्मा

देवरिया, नवसत्ता : जनपद के सलेमपुर विकासखंड में सम्पन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना में भारी लापरवाही बरतने की जानकारी सामने आई है। रविवार को मतपत्रों की गणना पूरी होने से पहले ही चुनाव प्रत्याशी को निर्वाचित होने का सर्टिफिकेट दे दिया गया जो नियमों के मुताबिक एक भारी चूक है।
मामला सलेमपुर का है जहां बापू इंटर कॉलेज में हो रही मतगणना के दौरान एक बॉक्स की गिनती बाकी रहते ही एक प्रत्याशी को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया गया। क्षेत्र के महुअवा, जमुआ नंबर वन और मनिहारी क्षेत्र पंचायत सदस्य के चुनाव में प्रत्याशियों ने भाग्य आजमाया लेकिन काउंटिंग के दौरान एक बॉक्स बाकी रहते एक प्रत्याशी को न सिर्फ विजेता घोषित कर दिया गया बल्कि सर्टिफिकेट भी दे दिया गया।

दूसरे पक्ष के प्रत्याशी अमिता तिवारी के अभिकर्ता दूसरे मनिहारी गांव के बाक्स के काउंटिंग के इंतजार मे बीच में ही टेबल से हट गये और बाद में आए तो उन्हें पता चला कि अभी काउंटिंग पूरी नहीं हुई और एक प्रत्याशी को जीत का सर्टिफिकेट दे दिया गया । बाद में रिटर्निंग ऑफिसर (आर. ओ.) से बात करने के बाद आखरी बाक्स जो कि मनिहारी गांव का था उसकी गिनती हुई और अमिता पत्नी हरिकेश पांडे 13 वोट से विजेता घोषित हुई। जीत का सर्टिफिकेट देने के लिए विजेता को अगले दिन की सुबह में बुलाया गया, लेकिन प्रत्याशी के दबाव देने के बाद उन्हें देर रात (भोर में) 3:00 बजे सर्टिफिकेट दिया गया।

संबंधित पोस्ट

तहसीलदार अजय कुमार कि अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई सम्पन्न

navsatta

के.डी. डेंटल कॉलेज के दीपावली मेले में बही सद्भाव की बयार 

navsatta

वि0ख0 हरचन्दपुर-ग्राम पंचायत कठवारा का मतदान 26 अप्रैल,एवं वि0ख0 बछरावा-ग्राम पंचायत पहनासा व वि0ख0 सरेनी-ग्राम पंचायत रामपुरकला का मतदान 29 अप्रैल को नियत: वैभव श्रीवास्तव

navsatta

Leave a Comment