Navsatta
मुख्य समाचार

सच साबित हुई नवसत्ता कि आशंका,मतगणना केंद्रों पर उड़ रही कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान आज कोरोना बम फूटने की नवसत्ता की आशंका सही साबित होती नजर आई। प्रदेश के कई मतगणना केंद्रों पर आज सुबह से ही कोविड प्रोटोकॉल कीधज्जियां उड़ी।
दावों के विपरीत मतगणना केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिख रही है। केंद्रों पर उमड़ी भीड़ एक दूसरे से धक्का मुक्की करती नजर आ रही है।
 प्रदेश में जिस तरह मतदान के बाद बड़े पैमाने पर चुनाव ड्यूटी में लगे लोगोंं की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई उसी तरह मतगणना के बाद भी   बड़े पैमाने पर कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है।
गौरतलब है कि इन्हीं आशंकाओं के कारण पहले राज्य कर्मचारी व शिक्षक संघ ने मतगणना के बहिष्कार की घोषणा की थी, परंतु कल शाम को शासन से मिले आश्वासन के बाद संघ मतगणना में भाग लेने को राजी हो गया। सुप्रीम कोर्ट ने भी कल कोविड नियमों के सख्त पालन के साथ मतगणना की इजाजत दी थी परंतु आज मतगणना शुरू होने के पहले से ही प्रदेश के कई मतगणना केंद्रों पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देश को दरकिनार कर केंद्रों के बाहर भारी भीड़ नजर आ रही है।
प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि सोशल डिस्टेंसिंग को भूल कर एक दूसरे सटकर लाइन में खड़े दिखे। आगरा के एत्मादपुर केंद्र पर पुलिस की मौजूदगी के बावजूद सुबह से ही भारी भीड़ अनियंत्रित नजर आई। ऐसे में राज्य निर्वाचन आयोग के कोविड प्रोटोकॉल को पालन कराने के दावे हवाई साबित हो रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

केरल में 24 फीसदी के खेल में फंसे एलडीएफ-यूडीएफ, बीजेपी को करना होगा इंतज़ार

navsatta

‘मन की बात’ भारत की सामूहिक शक्ति का जागरण कर रहा है : मोदी

navsatta

प्रधानमंत्री मोदी ने 9 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई

navsatta

Leave a Comment