Navsatta
आस्थाखास खबरमुख्य समाचारराज्य

महाकाल मंदिर के एक और पुजारी की कोरोना से मौत

उज्जैन,नवसत्ता : महाकाल मंदिर के पुजारी महेश उस्ताद की कोरोना से मौत हो गई। वे उदयन मार्ग स्थित सहर्ष अस्पताल में भर्ती थे। बीते शनिवार को महाकाल मंदिर के पुजारी चंद्रमोहन गुरु काका की भी कोरोना से मौत हो गई थी।
बता दे मंदिर के एक दर्जन से ज्यादा पुजारी-पुरोहित व उनके स्वजनों को भी कोरोना है। इसके बावजूद इनमें से कई के संपर्क में आने वाले लोग मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। मंदिर के कुछ कर्मचारी भी बुखार होने के बाद भी ड्यूटी कर रहे हैं।
जानकारी के अनुसार महाकाल मंदिर में सेवा कर रहे बक्षी बाजार निवासी पुजारी महेश उस्ताद को कोरोना संक्रमित होने पर देवास के अमलतास अस्पताल में भर्ती किया था। वहां आक्सीजन की सुविधा नहीं होने पर उन्हें उज्जैन के सहर्ष अस्पताल में भर्ती किया था। यहां हालत बिगड़ने पर उनकी मौत हो गई। पुजारी की पत्नी व बच्चे भी कोरोना संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती है। सूत्र बताते हैं कि मंदिर के एक दर्जन पुजारी पुरोहित व स्वजन संक्रमित हैं। वहीं, मंदिर के कुछ अधिकारी व कर्मचारियों में भी कोरोना के लक्षण हैं इसके बावजूद वे अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है।
*सहायक पुजारी व पुरोहित पर केस*
सहायक पुजारी शैलेंद्र शर्मा व पुरोहित अजय शर्मा के परिवार में कुछ सदस्य कोरोना संक्रमित हैं। नियमानुसार दोनों को होम क्वारंटाइन में रहना था लेकिन दोनों पुजारी, पुरोहित मंदिर आ रहे थे। यही नहीं मंदिर में चल रहे अतिरूद्र अनुष्ठान में भी शामिल हो रहे थे। मामले की जानकारी मिलने पर शनिवार को इनके विरुद्ध धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई है। दोनों का मंदिर में प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 25,920 नए मामले

navsatta

बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को फटकार, आरोप-प्रत्यारोप नहीं प्रदूषण नियंत्रण करिए

navsatta

अब किसान लाल किला नहीं संसद भवन जाएगा: राकेश टिकैत

navsatta

Leave a Comment