Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीतिराज्य

अब किसान लाल किला नहीं संसद भवन जाएगा: राकेश टिकैत

रामपुर,नवसत्ता : भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत किसानों का हालचाल जानने रामपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा, अब किसान संसद भवन का घेराव करेंगे। किसान संसद भवन का रास्ता जानते हैं। अभी 22 तारीख से 200 लोग वहां जाएंगे। जब तक पार्लियामेंट चलेगी, तब तक हर रोज 200 लोग जाएंगे। अब जब भी किसान जाएगा तो लाल किला नहीं संसद भवन ही जाएगा।

वहीं राकेश टिकैत ने यह भी कहा है कि किसान तो वापस नहीं आएगा, किसान वहीं रहेगा। सरकार को बातचीत करनी चाहिए। अपना फैसला सरकार भी कर ले, किसान भी कर लेंगे। ऐसा लग रहा है जंग होगी देश में, युद्ध होगा।
इसी प्रकार उन्होंने कहा हमने 5 सितंबर को बड़ी पंचायत बुलाई है। आगे का जो भी निर्णय होगा, उसमें लेंगे। दो महीने का सरकार को भी टाइम है।

वहीं बारिश न होने के कारण किसानों की फसल का नुकसान हो रहा है। हमने डीजल को लेकर आंदोलन क्या कर दिया बोल रहे हैं कि महंगाई से आपका क्या मतलब है डीजल खरीद रहे हैं, देख रहे हैं सरकार सब्सिडी दे रही या नहीं। किसान अपनी जेब से खरीद रहा है। गन्ने का भुगतान हो नहीं रहा। तराई वाली बेल्ट को नुकसान हो रहा है। हालात ये हैं कि देश के किसानों को नुकसान है।
सरकार जो कानून लाई है, इससे और ज्यादा नुकसान होगा। राकेश टिकैत का कहना है कि सरकार कानून वापसी ले और किसानों से बैठकर बात करे, नहीं तो ये आंदोलन जारी रहेगा। किसानों में गर्माहट है। किसानों के धरने पर बोलते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरिके से धरना दे रहे, इसलिए सरकार नही सुन रही है। क्रांतिकारी तरीके से धरना दें तो सुन लेगी। वो हम कर नहीं सकते। हम तो शांति के पुजारी हैं। टिकैत साहब हमेशा धरनों पर शांति से विश्वास रखते हैं।

संबंधित पोस्ट

रक्षा उद्योग और समुद्री सुरक्षा क्षेत्र में सहयोग बढ़ाएंगे भारत और वियतनाम

navsatta

दिल्ली मुख्य सचिव से मारपीट मामला: केजरीवाल व सिसोदिया समेत 11 विधायक बरी, 2 पर आरोप तय

navsatta

गहलोत ने महामारी रेड अलर्ट कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के दिए निर्देश

navsatta

Leave a Comment