Navsatta
क्षेत्रीयचुनाव समाचार

बीमार मतदान कार्मिको के स्वाथ्य परीक्षण कर रही है मेडिकल बोर्ड की टीम सीएमएस डा0 एन0के0 श्रीवास्तव, डा0 अल्ताफ, डा0 सरोज, डा0 अश्वनी ने बीमार मतदान कार्मिको का परीक्षण कर बीमारियों की ली जानकारी

रायबरेली 09 अप्रैल, 2021
जिला निर्वाचन अधिकारी (पं0)/जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव व उपजिला निर्वाचन अधिकारी (पं0)/मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल जनपद के कर्मचारियों के प्रति पूरी तरह से गम्भीर व संवेदनशील है उन्होंने निर्देश दिये है कि यदि किसी मतदान कार्मिक का स्वास्थ्य अत्यधिक खराब है व कार्य करने में असमर्थ है इसके लिए उन्त्रस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीरेन्द्र सिंह को निर्देश दिये है कि निर्वाचन कार्य में लगाये गये मतदान कर्मिकों द्वारा बीमारियों आदि का कारण मेडिकल बोर्ड के सामने रखकर जांच आदि करवाकर गम्भीर बीमारियों को देखते हुए निर्वाचन ड्यूटी से मुक्त कराने का प्रयास किया जाए तथा अन्य को पंचायत चुनाव की ड्यिूटी के लिए प्रेरित भी किया जाए और बताया जाए कि निर्वाचन के कार्य एक राष्ट्रीय कार्य है इसको बढ़-चढ़ कर किया जाए। मेडिकल बोर्ड में सीएमएस डा0 एन0के0 श्रीवास्तव, डा0 अल्ताफ, डा0 सलीम, डा0 सरोज, डा0 अश्वनी प्रतिदिन चले रहे प्रशिक्षणों के दौरान गम्भीर बीमारियों से गस्त लोगों को जांच आदि करके सही पाये जाने पर ड्यूटी से मुक्त करवा रहे है। मेडिकल बोर्ड ने फिरोजगांधी डिग्री कालेज जहां पीठासीन/मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण कराया जा रहा है। दर्जनों लोगों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली तथा परीक्षण कर अपनी रिपोर्ट पेश की तथा सलाह दी।
इस मौके पर जिला विकास अधिकारी शोभनाथ चैरसिया, पीडी प्रेम चन्द्र पटेल, डीसी मनरेगा पवन कुमार, डीडी सूचना प्रमोद कुमार आदि भी उपस्थित रहे।

संबंधित पोस्ट

मां ने जमीन नही बेंची तो बेटे ने उतारा मौत के घाट

navsatta

एनटीपीसी ऊंचाहार में जल संकट,बृहस्पतिवार को दिनभर पम्पिंग सेट चलाकर हुई पानी की सप्लाई

navsatta

कांग्रेस ने 2 हफ्ते के लिए रद्द की सभी रैलियां

navsatta

Leave a Comment