Navsatta
खास खबरराज्यस्वास्थ्य

लखनऊ में सभी शिक्षण संस्थान 15 अप्रैल तक बंद

लखनऊ 07 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राजधानी लखनऊ के जिला प्रशासन ने सभी शिक्षण संस्थानो को 15 अप्रैल तक बंद करने का फैसला किया है।
जिलाधिकारी लखनऊ ने बुधवार रात ट्वीट कर इस निर्णय की सूचना दी। उन्होने कहा “ लखनऊ में कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण के लिये तत्काल प्रभाव से 15 अप्रैल तक चिकित्सा,नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर सभी सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी प्रबंधधीन विद्यालय, महाविद्यालय एवं शैक्षणिक संस्थान एवं कोचिंग संस्थान बंद किए जाते हैं।”
उन्होने कहा कि हालांकि मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों में परीक्षाएं और प्रैक्टिकल कोविड 19 प्रोटोकॉल का कठोरता से अनुपालन करते हुए आयोजित किए जा सकेंगे।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। राज्य में पिछले एक महीने के दौरान कोरोना संक्रमण के मामलों में 16 गुनी तक की बढोत्तरी दर्ज की गयी है जिसमें लखनऊ का योगदान सर्वाधिक है। राज्य में अब तक 31987 मरीजों का इलाज किया जा रहा है जिसमें लखनऊ के ही 8852 मामले शामिल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित 13 जिलों की समीक्षा करते हुये और सख्ती बरतने और जरूरत पड़ने पर नाइट कफ्र्यू लगाने के निर्देश दिये हैं।

संबंधित पोस्ट

राजौरी में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में शहीद हुए भारतीय सेना के जेसीओ

navsatta

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज झारखंड में प्रवेश परीक्षा की उमड़ी छात्र छात्राओं की भीड़

navsatta

भ्रष्टाचार और लाचार कानून व्यवस्था के खिलाफ सचिन पायलट की ‘जन संघर्ष यात्रा‘ का हुआ शुभारंभ

navsatta

Leave a Comment