Navsatta
खास खबर

मुख्तार अंसारी की पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नयी दिल्ली, 06 अप्रैल बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने पति की जान की सुरक्षा के लिए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

अफशां अंसारी ने अपनी याचिका में सरकारी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए दिशा-निर्देश देने की मांग की है कि उनके पति का जीवन सुरक्षित रहे और उत्तर प्रदेश में सभी मामलों की सुनवाई के दौरान संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत उनके अधिकारों की रक्षा की जाये।

गौरतलब है कि गत 26 मार्च को उच्चतम न्यायालय ने मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से उत्तर प्रदेश की जेल में ले जाने का निर्देश दिया था। वह एक कथित जबरन वसूली मामले में जनवरी 2019 से पंजाब की जेल में बंद थे।

याचिकाकर्ता का कहना है कि उत्तर प्रदेश में शारीरिक रूप से मुकदमे में शामिल होने के दौरान उनके पति का जीवन लगातार खतरे में रहने की आशंका है, ऐसे में सबसे अधिक जरूरी यह है कि जब मुख्तार अंसारी को एक जेल से दूसरे जेल में स्थानांतरित किया जाये या उत्तर प्रदेश में अदालत के सामने पेश किया जाये, तो पूरी कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए। याचिका में कहा गया है कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) जैसे केंद्रीय बलों की मौजूदगी में वीडियोग्राफी की जानी चाहिए।

संबंधित पोस्ट

सरकारी विभागों में भ्रष्टाचार पर प्रहार और कठोर करने की तैयारी

navsatta

मुख्यमंत्री कमांड सेंटर व डैशबोर्ड से यूपी वालों को मिला सुशासन का उपहार

navsatta

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ सीएम योगी ने सुनी पीएम मोदी के मन की बात

navsatta

Leave a Comment