Navsatta
खास खबर

अवैध शराब कारोबारियों के यहां पुलिस के छापे, मचा हड़कंप

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता  :- क्षेत्राधिकारी विनय गौतम प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह मय हमराह पुलिस बल तथा आबकारी निरीक्षक नेहा श्रीवास्तव सुल्तानपुर  मय आबकारी फोर्स के संयुक्त अभियान के दौरान कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा राईबीगो में अवैध शराब बनाने वाले के यहां छापे डाले जहां भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद हुए।

जनपद के कादीपुर कोतवाली थाना क्षेत्र के राईबीगो गांव में पड़े छापे में कादीपुर कोतवाली पुलिस व आबकारी विभाग के अधिकारियों ने 2.5 कुंतल लहन तथा 50 लीटर कच्ची शराब को नष्ट कर अवैध शराब बनाने वाले को गिरफतार कर लिया तथा उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही में जुटी हुई है। प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि यह अभियान बराबर चलता रहेगा व क्षेत्र में अवैध शराब के कारोबारियों को बख्शा नहीं जाएगा।इस कार्यवाही से क्षेत्र के अवैध शराब कारोबारियों में अफरातफरी मचा हुआ है।

इनसेट – बताते चलें कि जनपद में गोमती नदी किनारों पर बसे दर्जनों गांव अवैध शराब कारोबारियों का बराबर हब बना रहता है व पुलिसिया कार्रवाई चलती रहती है पर आज तक अवैध धन्धों पर लगाम नहीं लग सका है। नदी किनारों पर बसे मल्लाह निषाद जाति समुदाय की निरक्षरता कहें या उनकी आदत या जागरूकता की कमी कि अवैध धन्धे पर विराम लगने का नाम ही नहीं लिया जा रहा है और उनका धंधा फलता फूलता नजर आता है और आए दिन उनपर कार्यवाही पर कार्यवाही हो रही है जो बन्द होने का नाम नहीं ले रहा।

निषाद समाज के नेता भी उनका राजनीतिक दोहन तो करते रहते हैं पर उन्हें इस विषय पर जागरूक करने की कोई पहल तक नहीं करते जिससे वे आए दिन कानूनी शिकंजे का शिकार होते रहते हैं। आवश्यकता है शासन प्रशासन व राजनैतिक दल भी निषाद समुदाय को इस सम्बन्ध में जागरूक करें जिससे उनका जीवन सुधरे व कानूनी शिकंजे के दंश से वे बच सकें ।

संबंधित पोस्ट

उत्तर प्रदेश में आंशिक कर्फ्यू एक हफ्ते और बढ़ा

navsatta

दीपोत्सव पर हनुमान चालीसा के नए संस्करण का विमोचन करेंगे सीएम

navsatta

आर्यन ड्रग्स केस: नए अधिकारी को जांच का जिम्मा सौंप सकती है एनसीबी, शीर्ष अधिकारी बदलाव पर कर रहे हैं विचार

navsatta

Leave a Comment