Navsatta
खास खबर

टप्पेबाजों ने मोटरसाइकिल डिक्की से उड़ाए पांच लाख, बैंक परिसर में नहीं होती छानबीन

रमाकांत बरनवाल 

सुलतानपुर, नवसत्ता कादीपुर कस्बे में टप्पेबाजों ने कोतवाली के ठीक सामने जूनियर हाईस्कूल स्कूल के पास व्यापारी के मोटरसाइकिल की डिक्की में रखे पांच लाख उड़ा दिया जिससे व्यापारियों में असुरक्षा की भावना पैदा होने के साथ सुरक्षा को लेकर चिंता भी व्याप्त हो गया।

उचक्कों द्वारा कस्बे में दिनदहाड़े  पांच लाख गायब किए जाने की इस वर्ष की प्रथम घटना ने कोतवाली पुलिस की नींद उड़ाने के साथ एक चैलेंज भी दिया। कादीपुर कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मणपुर गांव निवासी गल्ला व्यापारी महंत राज जायसवाल उर्फ बड़कऊ सोमवार की सुबह 11:30 पर बैंक ऑफ बड़ौदा से 5 लाख की धनराशि निकाल अपनी मोटरसाइकिल की डिक्की में रख घर की तरफ निकला ही था कि कस्बा स्थित जूनियर हाई स्कूल के पास अपनी गाड़ी खड़ी कर दुकान से सामान लेने लगा इसी बीच बैंक से ही रेकी कर रहे युवकों ने डिक्की से उसके पांच लाख गायब कर दिए। महंत राज ने घटना की सूचना तत्काल कोतवाली कादीपुर को दिया जिसपर प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने घटना की सूचना पाते ही घटना की छानबीन करना शुरू कर दिये।

उक्त घटना से कस्बे व बाहर व्यवसाय कर रहे व्यापारियों में दहशत छा गया तथा बैंकों से लेन-देन करने में डर भी महसूस करने लगे।बताते हैं कि  बैंकों में आए दिन टप्पेबाजों की भीड़ बनी रहती जो अनायास ही बैंकों में टहलते नजर आते हैं जिसपर न तो ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मी की नजर पड़ती है और न तो पुलिस द्वारा बैंकों में कोई छानबीन ही होता है जिससे टप्पेबाजों का मन बढ़ चुका है और आए दिन घटनाएं हो जाती है।इस घटना से दूरदराज व कस्बे के व्यापारी तथा जमा निकासी करने वालों में दहशत का माहौल बना हुआ है तथा सभी बैंकों से लेन-देन को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

उधर प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह तथा उपनिरीक्षक पंकज कुमार राय अपनी पुलिस टीम शैलेंद्र सिंह आदि के साथ बैंक से लेकर घटना स्थल के सी सी टी वी कैमरों की छानबीन में जुटे हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि सी सी टी वी कैमरों में टप्पेबाजों को बैंक से लेकर घटना स्थल तक देखा गया जिनकी सिनाख्त की जा रही है जिन्हें शीघ्र ही पकड़ने में सफलता मिलेगी व घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

जल निगम कर्मियों को 2 माह से नहीं मिला वेतन, नगर विकास मंत्री को सौंपा ज्ञापन

navsatta

Shri Krishna Birthplace-Idgah Controversy: श्रीकृष्ण जन्मभूमि का होगा वीडियोग्राफी सर्वे, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दिया आदेश

navsatta

रेप पीड़िता आत्मदाह मामले में डिप्टी एसपी से भी हो सकती है पूछताछ

navsatta

Leave a Comment