Navsatta
चर्चा मेंमुख्य समाचार

दाऊद इब्राहिम को दिया गया जहर? कराची के अस्पताल में भर्ती

कराची। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) पाकिस्तान के कराची के एक हॉस्पिटल में भर्ती है। उसे जहर दिए जाने की खबरें मीडिया में आईं हैं। उसकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। दाऊद को जिस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है उसकी सुरक्षा बेहद कड़ी की गई है।

दाऊद इब्राहिम को दो दिन पहले हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के अनुसार हॉस्पिटल के जिस फ्लोर पर दाऊद को भर्ती किया गया है वहां वह सिर्फ अकेला मरीज है। दाऊद की सुरक्षा के लिए पूरे फ्लोर को खाली करा दिया गया है। वहां भर्ती मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। हॉस्पिटल के बड़े अधिकारियों, दाऊद का इलाज कर रहे डॉक्टर, मेडिकल टीम और दाऊद के करीबी परिजनों को ही हॉस्पिटल के उस फ्लोर पर जाने की अनुमति है।

पुलिस पुलिस दाऊद के बारे में उसके रिश्तेदारों से जानकारी ले रही है। पुलिस उसके रिश्तेदारों अलीशाह पारकर और साजिद वागले से अधिक जानकारी पाने की कोशिश कर रही है। जनवरी में दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के बेटे ने  बताया था कि दाऊद दूसरी बार शादी करने के बाद कराची में रहता है।

दाऊद 1993 के मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड है। वह भारत का मोस्ट वांटेड आतंकी है। दाऊद लंबे वक्त से पाकिस्तान में रह रहा है। भारतीय अधिकारियों के अनुसार उसका घर कराची के पॉश इलाके क्लिफ्टन में है। पाकिस्तान लगातार उसे शरण देने से इनकार करता रहा है।

संबंधित पोस्ट

आईएएस न होते तो एक बेमिसाल सिंगर होते महाराष्ट्र के मुख्य सचिव मनु श्रीवास्तव

navsatta

प्रदेश के सभी 75 जनपदों में संचालित किये गये 83 कोविड अस्पताल

navsatta

एक कप गरमा-गरम चाय की चुस्की और मजबूत संबंध

navsatta

Leave a Comment