Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

मणिपुर में भारत माता की हत्या की गई:राहुल गांधी

नई दिल्ली,नवसत्ताः लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दूसरे दिन आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर केन्द्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि आपकी सरकार ने मणिपुर को बांट दिया है। आज मणिपुर बचा नहीं है। राहुल गांधी ने कहा कि मणिपुर में भारत माता की हत्या की गई।
अविश्वास पर चर्चा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, कि आप लोगों ने भारत माता की हत्या की है। आप उनके रखवाले नहीं उनके हत्यारे हैं।
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भारत के आम लोगों की आवाज सुनाई नहीं देती है। साथ ही उन्होंन कहा कि मोदी जी को सिर्फ दो लोगों की आवाज सुनाई देती है अमित शाह और अदाणी की। लंका को हनुमान ने नहीं उसके अहंकार ने जलाया था।
अपने मणिपुर दौरे का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने महिलाओं से बात की, बच्चों से बात की। एक महिला ने बताया कि मेरे छोटे से बच्चे को मेरे सामने गोली मार दी गई। मैं पूरी रात उसके लाश के साथ रही। फिर मुझे डर लगा और मैंने अपना घर छोड़ दिया।
इससे पूर्व अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत स्पीकर को धन्यवाद कहकर की। उन्होंने कहा कि आपने मेरी सदस्यता बहाल की इसके लिए आपको धन्यवाद। राहुल गांधी ने कहा कि पिछली बार मैंने आपको कष्ट पहुंचाया था। मैंने पिछली बार अदाणी जी को केंद्रित करके भाषण दिया था जिसकी वजह से बीजेपी के नेताओं को कष्ट पहुंचाया था। इस बार मैं अदाणी पर फोकस करके भाषण नहीं दूंगा।
राहुल का पूरा भाषण

संबंधित पोस्ट

एक बार फिर मणिपुर में भड़की हिंसा, 4 दिवसीय दौरे पर जाएंगे अमित शाह

navsatta

प्राथमिकता के आधार पर बनायें जरूरतमंदों के आयुष्मान कार्ड: योगी

navsatta

हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के बड़े स्पॉट के रूप में उभर रहा है अयोध्या धाम

navsatta

Leave a Comment