Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

प्राथमिकता के आधार पर बनायें जरूरतमंदों के आयुष्मान कार्ड: योगी

गोरखपुर, नवसत्ताः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देशित किया है कि जो भी जरूरतमंद आयुष्मान हेल्थ कार्ड से वंचित रह गए हैं, उनके कार्ड प्राथमिकता के आधार पर बनवाए जाएं।
आपको बता दे कि गोरखनाथ मंदिर में गुरुवार सुबह जनता दर्शन के दौरान उन्होंने कहा “ जन स्वास्थ्य की रक्षा हमारा दायित्व है इसलिए किसी के इलाज में धन की बाधा नहीं आनी चाहिए।

जिनके आयुष्मान कार्ड नहीं बन पाएं हैं, उनके इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में बेहतर व्यवस्था बनाई जाए और इसके बाद भी जरूरत पड़े तो हायर सेंटर में इलाज के लिए इस्टीमेट बनवाकर शासन को उपलब्ध कराएं। इस्टीमेट मिलते ही इलाज के लिए मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से भरपूर आर्थिक सहायता राशि जारी की जाएगी। ”

cm yogi adityanath s instructions up officials no delay in helping the  victims negligence not tolerated - CM योगी की UP के अधिकारियों को हिदायत,  पीड़ितों की मदद में न हो देर;

जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब सात सौ लोगों की समस्याएं सुनीं। कुर्सियों पर बैठे लोगों तक मुख्यमंत्री खुद पहुंचे और बड़े इत्मीनान से उनकी बात सुनने के बाद उनके प्रार्थना पत्रों को संबंधित अधिकारियों को संदर्भित किया। मुख्यमंत्री ने सभी लोगों को भरोसा दिलाया कि सबकी पीड़ा दूर की जाएगी। जनता दर्शन में दूसरे जिलों के भी लोग आए थे।

जनता दर्शन में गंभीर बीमारियों के इलाज के लिये आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए लोगों को मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि इलाज में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी। संबंधित अस्पताल से इस्टीमेट लेकर प्रक्रिया पूरी करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध कराया जाए। विवेकाधीन कोष से तत्काल सहायता राशि जारी करा दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस्टीमेट की प्रक्रिया को प्राथमिकता पर पूर्ण कराएं।

संबंधित पोस्ट

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी में कार्बन डेटिंग पर फैसला टला, अब 11 अक्टूबर को होगी सुनवाई

navsatta

Sultanpur: अनियंत्रित ट्रक की टक्कर से ई-रिक्शा में सवार 5 लोगों की मौत

navsatta

राम के बाद यूपी में अब लक्ष्मण को लेकर संग्राम की तैयारी!

navsatta

Leave a Comment