Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

एक बार फिर मणिपुर में भड़की हिंसा, 4 दिवसीय दौरे पर जाएंगे अमित शाह

इंफाल,  नवसत्ताः   मणिपुर के इंफाल 3 मई को जतीय भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है, और एक बार फिर पूरे राज्य अलग-अलग इलाकों से रोने चीखने की आवाजें सुनाई दे रही है। इंफाल में एक बार फिर अलग-अलग इलाकों  में विद्रोहियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई। बता दे कि इंफाल घाटी और उसके आसपास के पांच इलाकों में एक साथ हमला किया गया। जिसमें करीब 40 लोगों के मरने  की आंशका जताई जा रही है हांलाकि अभी तक वहां से 33 लोगों के ही शव बरामद हुए हैं।

वहीं मणिपुर में आए दिन भड़क रही हिंसा को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्य की स्थिति का आकलन करने और सामान्य स्थिति बहाल करने को लेकर के लिए चार दिवसीय यात्रा पर मणिपुर जाएंगे। जहां वह योजना बनाने के लिए सुरक्षा संबंधी बैठकें करेंगे, और  संबंधित पक्षों की मांगों को लेकर केंद्र की तरफ से क्या प्रयास किए जा रहे हैं? केंद्रीय मंत्री इस बारे में भी उन लोगों को अवगत कराएंगे। वे राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के साथ ही उन जगहों पर भी जाएंगे जहां हिंसा हुई है और लोग प्रभावित हुए हैं। उनके नागरिक समाज के प्रतिनिधियों और मेइती तथा कुकी समुदायों के विभिन्न समूहों से भी मिलने की उम्मीद हैबता दे कि  गृह मंत्री 29 मई से 1 जून तक राज्य में रहेंगे।

दरअसल, अधिकारियों का कहना है कि  कि ताजा संघर्ष तब शुरू हुआ जब सेना ने शांति कायम करने के लिए समुदायों को हथियारों से मुक्त करने को लेकर तलाशी अभियान शुरू किया। मुख्यमंत्री सिंह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने राज्य में शांति कायम करने के लिए अभियान शुरू करने के बाद से घरों में आगजनी और लोगों पर गोलीबारी करने में शामिल लगभग 40 सशस्त्र उग्रवादियों को मार गिराया है, साथ ही कुछ आतंकियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार भी किया है। सीएन एन बीरेन सिंह ने बताया कि ये कार्रवाई आतंकवादी समूहों के खिलाफ जवाबी और रक्षात्मक अभियानों के तहत की गई है।

संबंधित पोस्ट

समस्तीपुर में लगाया जायेगा आक्सीजन प्लांट : नित्यांनद

navsatta

दिवाली से पहले सीएम योगी ने गोंडा को दी 144 विकास योजनाओं की सौगात

navsatta

देश के अनकनेक्टिड इलाकों को सैटेलाइट बेस्ड गीगाबिट टैक्नोलॉजी से कनेक्ट करेगा ‘जियो स्पेस फाइबर

navsatta

Leave a Comment