Navsatta
Uncategorizedखास खबरदेशमुख्य समाचार

उपद्रवियों ने नेता एल सुनिंद्रों के गोदाम में लगाई आग, थोड़ी देर बाद होगी सर्वदलीय की बैठक

इंफाल, नवसत्ताः  पश्चिमी इंफाल जिले के मणिपुर में भड़की को करीब 55 दिन हो चुके है लेकिन अभी भी वहां के हालातों में सुधार नहीं देखने को मिल रहा है, बता दे कि हाल ही के दस दिनों में ऐसा मामला चौथी बार देखने को मिला है जब किसी नेता के गोदाम में उपद्रवियों ने आधी रात को आग लगा दी जिसमें सारा समान जल कर राख हो गया इसके बाद उपद्रवियों ने नेता के आवास पर भी हमला बोल दिया और वहां भी आग की कोशिश की। वहीं आज केंद्र सरकार ने मणिपुर के हालातों के देखते हुए 3 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 29 मई 2023 से 1 जून 2023 के दौरान मणिपुर राज्य का दौरा किया था और स्थिति का जायजा लेने के बाद शांति समिति के गठन की घोषणा की थी। इसी के साथ बता दे कि मणिपुर में भड़की हिंसा को लेकर आज सर्वदलीय बैठक 3 बजे पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी, और यह केंद्रीय गृह मंत्रालय और गृहमंत्री अमित शाह की तरफ से बुलाई गई है।

बीते दस दिनों के अन्दर सबसे पहले उपद्रवियों ने 14 जून की रात को राज्य की महिला मंत्री नेमचा किपगेन के आधिकारिक क्वार्टर में आग लगा दी थी। उसके बाद दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री आरके रंजन सिंह के आवास पर हमला किया गया था। इतना ही नहीं सैकड़ो की भीड़ ने हेडक्वार्टर पर धाबा बोलते हुए वहां से हथियार चुराने की कोशिश की।

वहीं कल रात बीती घटना को लेकर पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि चिंगारेल में लोगों के एक समूह ने नेता एल सुनिंद्रो के एक निजी गोदाम में आग लगा दी, जिससे वह जलकर राख हो गया इसके बाद इसी जिले के खुरई में उपभोक्ता एवं खाद्य मंत्री की संपत्ति और आवास को भी नष्ट करने की कोशिश की गई, लेकिन समय पर उन्हें रोक लिया गया था। खुरई आवास के पास उपद्रवियों को रोकने के लिए सुरक्षा बलों ने आधी रात तक आंसू गैस के कई गोले दागे। इस दौरान किसी के भी आहत होने की सूचना नहीं मिली है।

बता दे कि राज्य में मौतेई और कुकी समुदाय के बीच तीन मार्च से शुरू हुई हिंसा में अबतक 100 लोगों की मौत हो चुकी है और बड़ी संख्या में घरों को जला दिया गया है। इस हिंसा में बड़े पैमाने में लोग बेघर हो चुके हैं।

संबंधित पोस्ट

ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने शुरू हो रही है ‘ओडीओडी’ योजना

navsatta

वन्दे भारत रैक का 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पर सफल हुआ परीक्षण

navsatta

खुशी दुबे पहुंची सुप्रीम कोर्ट,दी जमानत याचिका खारिज होने की चुनौती

navsatta

Leave a Comment