Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

वन्दे भारत रैक का 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पर सफल हुआ परीक्षण

कोटा,  नवसत्ताः  पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा मंडल के कोटा – सवाई माधोपुर सेक्शन में वंदे भारत रैक का अब तक नौ दिन तक अधिकतम गति 160 किलोमीटर प्रति घंटे की गति पर सफ़ल ब्रेकिंग परीक्षण किया गया।

वहीं अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आंकड़ों को संरक्षित करने का कार्य एवं ब्रेकिंग परीक्षण 22 मई से प्रारम्भ कर 30 मई को पूरा किया गया। मंगलवार को ब्रेकिंग टेस्ट कोटा सवाई माधोपुर खंड में गुड़ला-लाबान स्टेशन के मध्य अप एवं डाउन दिशा में किया गया जिसमें मंगलवार को कुल 9 बार 160 किलोमीटर प्रति घंटे गति एवं 11 बार 60, 80 किलोमीटर प्रति घंटे पर किया गया, गति एवं ब्रेकिंग परीक्षण के उपरांत कोटा यार्ड में खड़ी स्थिति में पार्किंग ब्रेक परीक्षण किया गया।

सूत्रों ने बताया कि एकत्र किए डेटा को टीम आरडीएसओ एक रिपोर्ट बनाकर बोर्ड में भेजेगी। यह ब्रेकिंग ट्रायल आरडीएसओ, लखनऊ के निर्देशक(टेस्टिंग मनोज कुमार के निर्देशन एवं कोटा मंडल के सबंधित विभाग के अधिकारियों और पर्यवेक्षक के समन्वय से किया गया। इस पूर्ण ट्रायल में कोटा के ट्रैफिक निरीक्षक अरविंद पाठक एवं लोको निरिक्षक पदम् सिंह ने अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन, लखनऊ की टीम को-आर्डिनेट किया।

संबंधित पोस्ट

झामुमो का केंद्रीय महाधिवेशन 18 को, पांच राज्यों के प्रतिनिधि लेंगे हिस्सा

navsatta

उत्तर प्रदेश में जेवर से भी बड़ा एयरपोर्ट बनाने का प्लान

navsatta

प्रियंका की पीएम मोदी को चिट्ठी, टेनी को बर्खास्त करने और मंच साझा न करने की मांग

navsatta

Leave a Comment