Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

मायावती ने की सपा के ‘पीडीए’ माडल की व्याख्या

लखनऊ, नवसत्ताः लोकसभा चुनाव से पहले पिछड़े,दलित और अल्पसंख्यकों को लुभाने के समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रयास पर प्रहार करते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने कहा कि परिवारवाद की पोषक सपा का इन वर्गो की परेशानियों से कोई सरोकार नहीं है और पीडीए (पिछड़े,दलित,अल्पसंख्यक) का राग तुकबंदी के सिवाय और कुछ नहीं है।
आपको बता दे कि मायावती ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि “सपा द्वारा एनडीए के जवाब में पीडीए (पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक) का राग, इन वर्गों के अति कठिन समय में भी केवल तुकबन्दी के सिवाय और कुछ नहीं। इनके पीडीए का वास्तव में अर्थ परिवार, दल, एलाइन्स है जिस स्वार्थ में यह पार्टी सीमित है। इसीलिए इन वर्गों के लोग जरूर सावधान रहें।”

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पिछले शनिवार को कहा था कि भाजपा नीत राजग को अगले साल के आम चुनावों में ‘पीडीए’ हरायेगा। पीडीए को उन्होंने ‘पिछड़े दलित और अल्पसंख्यक के रूप में परिभाषित किया था। यादव ने दावा किया था कि अगर बड़े राष्ट्रीय दलों ने साथ दिया तो लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा का सफाया तय है।

वहीं भीषण गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बिजली की समस्या को लेकर मायावती ने कहा “ यूपी में पिछले कई दिनों से जारी भीषण गर्मी की आफत में राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में बिजली की जबरदस्त कमी ने लोगों का जीवन त्रस्त कर रखा है, जिससे बलिया व अन्य जिलों से मिली मौत की खबरें अति-दुःखद हैं। सरकार बिजली व्यवस्था तुरन्त सुधारे तथा अस्पतालों आदि में बिजली कटौती न करे।

संबंधित पोस्ट

पॉर्थ चटर्जी के बाद अब टीएमसी विधायक कृष्ण कल्याणी को ईडी का नोटिस

navsatta

राष्ट्रपति चुनाव में लिखी गई लोकसभा चुनाव की पटकथा

navsatta

अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स, 459 अंकों की बढ़ोत्तरी

navsatta

Leave a Comment