Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचारराजनीति

मोदी सरकार आंकड़ों के जाल में लोगों को फंसा रही है और लूट मचा रही हैः गौरव बल्लव

नई दिल्ली,  नवसत्ताः   कांग्रेस ने कहा है कि थोक-खुदरा दरों के ताजा आंकड़े के अनुसार देश में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में कमी आई है लेकिन असलियत यह है कि इस कमी का लाभ आम जनता को नहीं मिल रहा है।

आपको बता दे कि कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लव ने शुक्रवार को भाजपा पर आरोप लगाते हुए निशाना साधा है उन्होंने  पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि थोक कीमतों में कमी आयी है और इसको लेकर पूरे देश में ढोल पीटा जा रहा है कि 2015 के बाद पहली बार थोक मूल्यों में भारी गिरावट आई है लेकिन असलियत यह है कि इस कमी का फायदा देश की आम जनता को नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आंकड़ों के जाल में लोगों को फंसा रही है और लूट मचा रही है। उनका कहना था कि थोक मूल्य में जो कमी आई है खुदरा बाजार में उसका लाभ आम जनता को नहीं मिल रहा है। इसी के साथ प्रवक्ता ने कहा कि मोदी सरकार आंकड़ों के जाल में फंसा कर खेल कर लूटने का काम कर रही है और भाजपा इस लूट पर पर्दा डालने के काम में लगी है और ठीक तथा खुदरा महंगाई दरों के 2015 के बाद सबसे निचले स्तर पर होने का प्रचार कर आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में कमी को लेकर झूठ फैला रही है। सवाल है कि जब थोक और खुदरा महंगाई घटी है तो क्या से देश को महंगाई से राहत मिल गई है।

उन्होंने कहा कि थोक और खुदरा महंगाई में आई कमी को लेकर भाजपा जितने भी ढोल पीटे लेकिन सच यह है कि एक भी आवश्यक वस्तु के दाम में कोई कमी नहीं आई है। फल, सब्जी, अनाज के दाम कम नहीं हुए हैं और ना ही पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि जब कोई उत्पादक अपने उत्पाद किसी होलसेलर को बेचेगा तो वह होलसेल मूल्य सूचकांक में आएगा और जब दुकानदार आम जनता को बेचेगा तो वह उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में आएगा।

इस हिसाब से मई 2023 में आंकड़ा आया कि थोक मूल्य सूचकांक माईनेस-3.48 प्रतिशत है और खुदरा प्लस+4.25 प्रतिशत है।
उन्होंने थोक और खुदरा दर में कमी को लेकर मोदी सरकार पर तंज किया और कहा , “इससे न किसान को फायदा हो रहा है और न ही आम जनता को फायदा हो रहा है। इससे मोदी जी और होलसेलर व्यापारियों को फायदा हो रहा है।”

संबंधित पोस्ट

हादसा! ट्रक से टकराई बारातियों से भरी बोलेरो, 6 लोगों की मौत, 4 घायल

navsatta

राम की नगरी में संतों से मिले सीएम योगी

navsatta

गुजरात में सबसे बड़ा कोयला घोटाला, खदानों से निकला 60 लाख टन कोयला रास्ते में गायब

navsatta

Leave a Comment