Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में नक्सली हमला 10 पुलिस कर्मी शहीद

दंतेवाड़ा, नवसत्ताः छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में आज नक्सलवादियों ने अचानक से बड़ा हमला कर दिया। इसमें करीब एक के आस पास जवान शहीद हो गए हैं, और आधा दर्जन से ज्यादा जवानों के घायल होने की भी सूचना मिली है।

आपको बता दें कि यह पूरा मामला थाना अरनपुर क्षेत्र का हैं। जहां पर नक्सलियों ने डीआरजी की टीम पर हमला कर दिया। इसमें 11 जवान शहीद हो गए हैं, और 6-7 जवान घायल हो गये है।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दन्तेवाड़ा से डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

जो वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया, जिससे अभियान में शामिल 10 डीआरजी जवान और एक ड्राइवर शहीद हो गए, नक्सलियों को डीआरजी के जवानों के अभियान की पहले से जानकारी थी और घात लाकर उन पर हमला किया।

दरअसल, बस्तर में नक्सलियों ने इस समय TCOC (टैक्टिकल काउंटर अफेंसिव कैंपेन) चला रखी है। इस दौरान नक्सली अक्सर बड़े हमले करते हैं। इसके चलते फोर्स पहले से ही अलर्ट मोड पर थी। इसी के तहत जवानों की भी सर्चिंग लगातार जारी है। पिछले सप्ताह बीजापुर कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर भी नक्सलियों ने हमला किया था। हांलाकि देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी नक्सली हमले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की है। उन्होंने हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है।

 

संबंधित पोस्ट

अंसारी बंधुओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा सकती हैं मायावती

navsatta

प्रधानमंत्री मोदी ने 108 फीट ऊंची हनुमान प्रतिमा का किया अनावरण

navsatta

विधान परिषद में गूंजा जलजीवन मिशन घोटाला,मंत्री ने खोया आपा

navsatta

Leave a Comment