Navsatta
देशमुख्य समाचार

यूपीए को बदनाम कर बीजेपी ने हासिल की सत्ता:गहलोत

नई दिल्ली, नवसत्ताः गहलोत ने लोगों को सांप्रदायिक राजनीति से सावधान रहने की सलाह दी और कहा कि देश तनाव, हिंसा व सांप्रदायिकता का माहौल बर्दाश्त नहीं कर सकता। गहलोत ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सराहना की। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार को बदनाम करके और लोगों का ध्रुवीकरण करके सत्ता हासिल की। गहलोत ने लोगों को सांप्रदायिक राजनीति से सावधान रहने की सलाह दी और कहा कि देश तनाव, हिंसा व सांप्रदायिकता का माहौल बर्दाश्त नहीं कर सकता। गहलोत ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की सराहना की।

उन्होंने कहा, “लोग संप्रग सरकार को बदनाम करने की उन चालों से वाकिफ हैं, जिनका इस्तेमाल करके भाजपा सत्ता में आई थी। न तो लोकपाल लागू हुआ और न ही काला धन वापस लाया गया। भाजपा लोगों का ध्रुवीकरण करके और संप्रग सरकार को बदनाम करके सत्ता में आई।” राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी देश में एक इतिहास रचने जा रहे हैं और उनकी यात्रा देश के सामने आने वाली चुनौतियों पर केंद्रित है।

गहलोत ने कहा, “चुनौतियां फासीवादी और सांप्रदायिक ताकतों से हैं। हम इस देश को तबाह करने के लिए उनके द्वारा उठाए गए कदमों की निंदा करते हैं। संविधान चरमरा गया है और लोकतंत्र खतरे में है। बढ़ती कीमतों और बेरोजगारी से आम आदमी बुरी तरह प्रभावित है। ऐसे में राहुल गांधी का संदेश देश के कोने-कोने तक पहुंच रहा है।” उन्होंने कहा, “यह देश तनाव, हिंसा और सांप्रदायिकता के माहौल को बर्दाश्त नहीं कर सकता।

संबंधित पोस्ट

देश में अब तक 59 करोड़ से ज्यादा लोगों को लग चुका है कोरोना का टीका

navsatta

खुशखबरीःकोरोना के हल्के लक्षणों के इलाज के लिए जायडस की दवा Virafin को मिली मंजूरी

navsatta

सीएम योगी ने किया ‘नशा मुक्त प्रदेश-सशक्त प्रदेश’ अभियान का शुभारंभ

navsatta

Leave a Comment