Navsatta
खास खबरराज्य

नम आंखों से ‘धरतीपुत्र’ को विदाई

दोपहर 3 बजे सैफई में अंतिम संस्कार

नेताजी को श्रद्धांजलि देने उमड़ा जनसैलाब

लखनऊ,नवसत्ता: 82 साल की उम्र में कल यानी सोमवार को मुलायम सिंह यादव ने अंतिम सांस ली. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हो गया था. पिछले कई दिनों से बीमार चल वो रहे थे. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज उनके पैतृक गांव सैफई में अंतिम संस्कार होगा.

सैफई में नेताजी को श्रद्घांजलि देने के लिए लोगों का जनसैलाब उमड़ा है. दोपहर 3 बजे अखिलेश यादव उनकी चिता को मुखाग्नि देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत कई बड़े नेता मुलायम के अंतिम दर्शन के लिए सैफई पहुंचेंगे. बताया जा रहा है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को छोड़ राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी सैफई आ सकते हैं.

रथयात्रा निकालकर मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को सैफई स्थित मेला ग्राउंड मे लाया गया है. यहां लोग अपने नेता के अंतिम दर्शन कर रहे हैं. पूरा सैफई शोक में डूबा हुआ है. राजकीय सम्मान के साथ मुलायम सिंह यादव को अंतिम विदाई दी जायेगी.

इसी क्रम में सपा नेता आजम खां नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए सैफई पहुंचे. सैफई में लगातार सपा नेताओं के आने का दौर जारी है. उधर तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह के अंतिम दर्शन किए.

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव, भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी और अन्य नेताओं और आम लोगों ने उत्तर प्रदेश के सैफई में दिग्गज राजनेता मुलायम सिंह यादव को अंतिम श्रद्धांजलि दी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सैफई में मौजूद हैं.

मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन के लिए हजारों की संख्या में लोग सैफई गांव पहुंच रहे हैं. नेताजी की अंतिम यात्रा में उमड़ रही लाखों की भीड़ को देखते हुए सैफई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. पांच बटालियन पीएसी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. पैतृक घर वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग की गई है. इसके अलावा ड्रोन से भी लगातार निगरानी की जा रही है.

संबंधित पोस्ट

पानी बरसते ही मौत की सड़क में तब्दील हो जाते है नेशनल हाइवे,आवारा पशुओं के इन सड़कों पर आ जाने से बढ़ जाती हैं मार्ग दुर्घटनाएं

navsatta

वित्त नियंत्रक अमित सैनी की हादसे में हुई मौत…

navsatta

भारत के विकास में लाभकारी है 5 डी: राष्ट्रपति

navsatta

Leave a Comment