Navsatta
खास खबरदेशमुख्य समाचार

नौसेना ध्वज में बदलाव के बाद वायुसेना का नया कॉम्बैट यूनिफॉर्म

अग्निवीर की सुविधा को प्रशिक्षण पद्धति में बदलाव: एयर चीफ मार्शल

चंडीगढ़,नवसत्ता: चंडीगढ़ में भारतीय वायुसेना के 90वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम का आयोजन जारी है. इस मौके पर वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने एयरफोर्स की नई कॉम्बैट यूनिफॉर्म लॉन्च की. यह युद्धक वर्दी कैमूफ्लाज रंगों में तैयार की गई है. वायुसेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी परिचालन प्रशिक्षण पद्धति को बदल दिया है कि हर अग्निवीर भारतीय वायुसेना में करियर शुरू करने के लिए सही कौशल और ज्ञान से लैस हों.

एक हथियार प्रणाली शाखा की स्थापना को मंजूरी

वायुसेना प्रमुख वी आर चौधरी ने बताया कि केंद्र सरकार ने भारतीय वायुसेना में अधिकारियों के लिए एक हथियार प्रणाली शाखा की स्थापना को मंजूरी दी है. आजादी के बाद पहली बार एक नयी अभियानगत शाखा बनाई जा रही है. इस शाखा के बनने से सरकार को उड़ान प्रशिक्षण के खर्च में कटौती कर 3,400 करोड़ रुपये से अधिक की बचत करने में मदद मिलेगी.

हर अग्निवीर सही कौशल और ज्ञान से लैस हों

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि अग्निपथ योजना के माध्यम से योद्धाओं को इंडियन एयरफोर्स में शामिल करना हम सभी के लिए एक चुनौती है. लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि यह हमारे लिए भारत के युवाओं की क्षमता का दोहन करने और इसे राष्ट्र की सेवा में लगाने का अवसर है. उन्होंने कहा कि हमने यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी परिचालन प्रशिक्षण पद्धति को बदल दिया है कि हर अग्निवीर भारतीय वायुसेना में करियर शुरू करने के लिए सही कौशल और ज्ञान से लैस हों.

संबंधित पोस्ट

दीपावली, भैया दूज और छठ जैसे त्योहारों को स्वच्छता के साथ मनाने के लिए योगी सरकार की पहल

navsatta

UP की मैनपुरी लोकसभा, रामपुर-खतौली विधानसभा सीट पर मतदान शुरू, कई स्थानों पर ईवीएम खराब

navsatta

राहुल और प्रियंका गांधी कल अमेठी में करेंगे पदयात्रा, तैयारियों में जुटे कांग्रेसी

navsatta

Leave a Comment