Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचुनाव समाचारमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

राहुल और प्रियंका गांधी कल अमेठी में करेंगे पदयात्रा, तैयारियों में जुटे कांग्रेसी

नई दिल्ली,नवसत्ता: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को 18 दिसंबर को अमेठी के जगदीशपुर से हारीमऊ गांव तक छह किलोमीटर की पदयात्रा करेंगे. कांग्रेस की जिला इकाई के प्रवक्ता अरविंद चतुर्वेदी ने शुक्रवार को बताया कि 18 दिसंबर को सुबह लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद राहुल और प्रियंका सड़क मार्ग से अमेठी जाएंगे. बताया जा रहा है कि राहुल और प्रियंका का अमेठी दौरा जिले के कांग्रेसियों के लिए संजीवनी साबित हो सकता है.

राहुल और प्रियंका गाधी यहां आरक्षित विधानसभा सीट जगदीशपुर के रामलीला मैदान से हारीमऊ गांव तक मोदी सरकार की नीतियों के विरोध में आयोजित करीब छह किलोमीटर की पदयात्रा में हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया कि राहुल और प्रियंका का अमेठी दौरा एक दिवसीय है. पदयात्रा के समापन स्थल हारीमऊ में वे एक सभा को भी संबोधित करेंगे.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति के सदस्य नरेंद्र मिश्र ने कहा कि राहुल और प्रियंका का अमेठी से परिवार जैसा रिश्ता है. वे हमेशा अमेठी और यहां के लोगों के लिए सोचते और काम करते हैं. कोरोना काल में वे अपने इस परिवार की मदद के लिए सब से आगे रहे.

लंबे अर्से बाद अमेठी आ रहे राहुल के स्वागत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. राहुल और प्रियंका के स्वागत में जगह-जगह स्वागत द्वार बनाए गए हैं.

गौरतलब हैं कि जगदीशपुर विधानसभा सीट आरक्षित है और यहां से भाजपा के सुरेश पासी विधायक हैं जो प्रदेश सरकार में मंत्री भी हैं. राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्मृति ईरानी से हारने के बाद दूसरी बार अमेठी के दौरे पर आ रहे हैं. राहुल गांधी 15 वर्षों तक यहां से सांसद रहे.

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर जनता के हितों की कीमत पर दो- तीन पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक इनकी सरकार नहीं हटेगी तब तक बेरोजगारी, मंहगाई जैसी समस्याओं का समाधान नहीं होगा. यहां परेड ग्राउंड में कांग्रेस की ‘विजय सम्मान रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आज देश को बांटा जा रहा है, कमजोर लोगों को सताया जा रहा है और केंद्र की पूरी सरकार केवल दो-तीन पूंजीपतियों के लिए चलाई जा रही है.

संबंधित पोस्ट

क्रिकेट खेलते समय गटर में गिरी गेंद, निकालने गए 2 युवकों की मौत

navsatta

योगी का विजन बनाएगा अयोध्या को वैश्विक नगरी

navsatta

आईसीजे में भारतीय जस्टिस दलवीर भंडारी ने रूस के खिलाफ किया वोट

navsatta

Leave a Comment