Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेश

Vice President Election: एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल किया

नई दिल्ली,नवसत्ता: एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने आज नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहे.

नामांकन दाखिल कर जगदीप धनखड़ ने कहा कि ‘मैं किसान के घर में पैदा हुआ हूं, कक्षा 6 में पढऩे के लिए 6 किमी पैदल गया, स्कॉलरशिप के जरिए आगे की पढ़ाई किया और आज साधारण किसान का बेटा नामांकन दाखिल करके आया है. मैं पीएम का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ये अवसर दिया.’

गौरतलब है कि एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ चुनावी मैदान में उतरे हैं, वहीं विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा के नाम का इस चुनाव के लिए ऐलान किया है.

कौन हैं जगदीप धनखड़

आपको बता दें कि जगदीप धनखड़ एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं. धनखड़ का जन्म 18 मई 1951 में हुआ था. धनखड़ राजस्थान के झूंझूनू जिले के रहने वाले हैं. वह 1989 से 1991 तक भारत के केन्द्रीय मंत्री के पद पर रहे और इसी दौरान वह झुंझुनू से लोकसभा सांसद भी रहे.

जुलाई 2019 में राज्यपाल के रूप में पदभार संभालने के बाद से धनखड़ का राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार के साथ लगातार टकराव होता रहा है.

संबंधित पोस्ट

भोजपुरी फिल्म ‘हमार स्वाभिमान’ का ट्रेलर रिलीज

navsatta

भारत की अर्थव्यवस्था का आधार रहा है गोवंशः सीएम योगी

navsatta

पेंशन की आस में तिल-तिल कर मर रहे हैं सैकड़ों रिटायर विद्युतकर्मी

navsatta

Leave a Comment