Navsatta
खास खबरराजनीतिराज्य

शिवपाल यादव ने भतीजे अखिलेश पर साधा निशाना, बोले- उनमें राजनीतिक परिपक्वता की कमी

लखनऊ,नवसत्ता: प्रसपा मुखिया व जसवंतनगर सीट से सपा विधायक शिवपाल यादव ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोला. समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव से गठबंधन को लेकर शिवपाल ने कहा है कि अखिलेश यादव में राजनीतिक परिपक्वता की कमी है. इसी कारण ये सब होता चला जा रहा है और पार्टी कमजोर हो रही है, लोग पार्टी छोड़ रहे हैं.

साथ ही शिवपाल यादव ने यह भी कहा जब मैंने समाजवादी पार्टी से चुनाव लड़ा और जीता तो हमसे भी राय लेनी चाहिए. अगर मेरा सुझाव माना गया होता और उन 100 प्रत्याशियों को टिकट दिया गया होता जिनका सुझाव हमने एक साल पहले दिया था तो आज समाजवादी पार्टी की स्थिति कुछ और होती.

उधर एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात को लेकर शिवापाल यादव ने कहा कि जहां हमें बुलाया जाएगा, जो हमसे वोट मांगेगा हम उसे वोट देंगे. न तो समाजवादी पार्टी ने मुझे फोन किया, न ही मेरा वोट मांगा.
शिवपाल यादव यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने कल मुझे आमंत्रित किया जहां मैंने एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और उन्हें वोट देने का फैसला किया. इससे पहले भी राष्ट्रपति के चुनाव हुए थे तो न तो हमें समाजवादी पार्टी ने बुलाया और न ही वोट मांगा. उस समय रामनाथ कोविंद जी ने वोट मांगा तो हमने दिया.

इससे पहले सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश जी से पूछिए क्यों नहीं बुलाया. राष्ट्रपति चुनाव में वोट के लिए बात करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि 12 जुलाई को प्रेसवार्ता कर फैसला बताएंगे. मेरी शिवपाल से भी बात हुई है. उन्होंने कहा कि बुलाया नहीं तो मैं क्यों जाऊं. उन्होंने कहा कि जहां से निमंत्रण होगा वहां जाएंगे. राजभर ने कहा कि आजमगढ़ चुनाव में सुभासपा का कमांडर मौके पर था. सपा का कमांडर एसी में आनंद ले रहा था.

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के सम्मान में मुख्यमंत्री आवास पर शुक्रवार को आयोजित रात्रि भोज में समाजवादी कुनबा बिखर गया. इसमें सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर, शिवपाल यादव, राजा भैया और बसपा विधायक भी शामिल होने पहुंचे. साथ ही भविष्य में गठबंधन की नई सियासत के भी संकेत दे दिए.

संबंधित पोस्ट

सिनेलर्नर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल CIFF 2022 का आयोजन

navsatta

कोरोना संक्रमण से आजम खान की स्थिति गंभीर

navsatta

पहलवानों का प्रदर्शनः बृजभूषण शरण सिंह ने दर्ज कराए बयान

navsatta

Leave a Comment